Homeमनी DNPPIB Fact Check: 'नहीं दिया वोट तो बैंक खाते से कटेंगे 350...

PIB Fact Check: ‘नहीं दिया वोट तो बैंक खाते से कटेंगे 350 रुपये’, जानें सच्चाई

PIB Fact Check: आज के समय में हर किसी के पास इंटरनेट की सुविधा है। ऐसे में किसी भी खबर का या फिर सूचना का एक से दूसरी जगह पर तेजी से फैलाना आसान हो जाता है। आपने सोशल मीडिया पर कोई न कोई ऐसी खबर को जरूर देखा होगा, जिसे देखकर आप काफी हैरान हुए होंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल है खबर

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई खबर या फिर फोटो और विडियो वायरल होती रहती है। ऐसे में इन वायरल खबरों की काफी चर्चा होती है और कई खबरें तो ऐसी होती है, जो लोगों को गलत जानकारी के साथ-साथ गुमराह भी करते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक खबर काफी चल रही है, इसमें दावा किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में अगर किसी मतदाता ने वोट नहीं डाला, तो उसके बैंक खाते से पैसे काट लिए जाएंगे।

Also Read: Atal Pension Yojana: योजना में 1 अक्टूबर से लागू होगा नया नियम, जानिए अब कौन कर सकता है आवेदन

क्या है दावा, जानिए

दरअसल, सोशल मीडिया पर अखबार की एक कटिंग काफी वायरल हो रही है। इसमें दावा किया जा रहा है कि ‘नहीं दिया वोट, तो बैंक खाते से कटेंगे 350 रुपये।’ इस दावे में आगे कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग ने इस संंबंध में पहली ही अदालत से अनुमति ले ली है। वायरल खबर के मुताबिक, कहा जा रहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में वोट नहीं महंगा पड़ जाएगा। आगे कहा गया है कि चुनाव आयोग ने मतदान से बचने वालों के लिए ये कड़ा आदेश जारी किया है।

PIB ने बताया फर्जी है दावा

वहीं, पीआईबी ने इस दावे को पूरी तरह से फर्जी बताया है। साथ ही ऐसी गलत जानकारियों को साझा न करने की अपील भी की है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने भी इस दावे को भ्रामक बताया है। इस संबंध में चुनाव आयोग ने कहा कि हमारे संज्ञान में ये मामला आया है और इस तरह की सभी फर्जी दावे को आगे शेयर नहीं करना है।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -