Homeमनी DNPरिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, दुनिया के सबसे अमीर लोगों के...

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, दुनिया के सबसे अमीर लोगों के एलीट क्लब में हुए शामिल

इस वक्त एशियन कॉन्टिनेंट के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी जो की रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हैं, उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर लोगों के एक एलीट क्लब में अपनी जगह बनाई हैं। इस क्लब की बात करे तो इसमें एमेजॉन के जेफ बेजोंस, टेस्ला के एलेन मस्क जैसे लोग शामिल हैं।

Elon Musk vs Jeff Bezos: who will win the billionaire space race? SpaceX  and Blue Origin are fighting to fly to the moon – is Richard Branson's  Virgin Galactic a contender? |

100 अरब डॉलर तक पहुंची रिलायंस इंडस्ट्रीज

ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के अनुसार 8 अक्टूबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया हैं, इसकी वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज के एमडी मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 100.6 अरब अमेरिकी डॉलर की हो गई हैं। भारतीय रुपयों में यह करीब 7558 अरब रुपए के बराबर हैं, यह आंकड़ा पार करने के बाद मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की इस लिस्ट में 11वे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े- भारत और चीन के मिलिट्री कमांडर्स के बीच कल होगी 13वें दौर की बैठक

ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के अनुसार टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क इस क्लब में सबसे ऊपर हैं, उनकी कुल नेटवर्थ करीब 222 अरब डॉलर हैं भारतीय करेंसी में जो करीब (16679.19 अरब रुपयों) के बराबर हैं। वही एलन मस्क के नीचे एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोंस हैं जिनकी कुल नेटवर्थ करीब 191 अरब डॉलर हैं जो भारतीय करेंसी में करीब (14350.12 रुपयों) की हैं।

Gautam Adani - Wikipedia

इनके अलावा इस लिस्ट में और भी कुछ बड़े नाम हैं जैसे माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, गूगल के लैरी पेज, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और काफी मशहूर स्टॉक ट्रेडर वॉरेन बफेट भी इस क्लब के मेंबर्स हैं। इस लिस्ट में भारत से केवल मुकेश अंबानी शामिल हैं, जबकि दुनिया के 15 सबसे अमीर लोगों की सूची में गौतम अडानी का नाम भी सुमार हैं। वह दुनिया के 14वे सबसे अमीर व्यक्ति हैं जिनकी कुल संपत्ति 73.3 अरब डॉलर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img