Homeमनी DNPकोरोना वायरस के नए वेरिएंट के चलते शेयर बाजार में आई गिरावट

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के चलते शेयर बाजार में आई गिरावट

दक्षिण अफ्रीका में बीते दिनों कोरोना वायरस का एक नया वेरिएंट पाया गया है, जिसने पूरे विश्व को एक बार फिर चिंता में डाल दिया है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के कारण शेयर बाजार को भी खासा नुकसान हो रहा है, शेयर बाजार ने पिछले कुछ दिनों में बंपर गिरावट देखी है।

वैज्ञानिकों ने बताया कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट लोगों के इम्यून सिस्टम को भी मात दे सकता है, कोरोना वायरस का यह वेरिएंट अब तक के सभी वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक हो सकता है। कोरोना का नया वेरिएंट वैक्सीनेशन प्रतिरक्षा प्रणाली को भी हरा सकता है और लोगों के शरीर पर बुरा असर छोड़ सकता है, जिसमे व्यक्ति की जान भी जा सकती है। अब तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका समेत बोत्सवाना और हांगकांग में पाया गया है।

Coronavirus havoc on share market crores of rajasthan investors drowned | Share  Market पर Corona का कहर, डूबे Rajasthan निवेशकों के हजारों करोड़ रुपये |  Hindi News, राजस्‍थान

शेयर बाजार गिरने की वजह

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की जब से खबर सामने आई है उस वक्त से शेयर बाजार के अधिकतम निवेशक अपने शेयरों की बिकवाली में लग गए हैं, पिछले एक हफ्ते से लगातार निवेशक अपने शेयरों को बेचने में लगे हैं। लगातार हो रही बिकवाली के चलते बाजार में निगेटिव सेंटिमेंट हावी होता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़े- संविधान दिवस पर सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम का विपक्षी पार्टियां कर रही बहिष्कार

शेयर बाजार में इस गिरावट के वक्त सेंसेक्स सुबह तक 1416 यानि 2.41 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,379 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ निफ्टी 419 प्वाइंट यानि 2.39 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,117 पर ट्रेंड कर रहा है। आपको बता दे निफ्टी का 17,000 के आंकड़े के ऊपर रहना बहुत जरूरी है अन्यथा बाजार में काफी गिरावट देखी जा सकती है।

Corona Impact: Share Market Closed 153 Points Down, Bank Shares Rose -  Corona Virus Impact : शेयर बाजार 153 अंक गिरकर बंद, बैंक शेयरों में उछाल |  Patrika News

बाजार गिरने की प्रमुख वजहें

कोरोना का नया वेरिएंट पाया जाना
दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन के ऐलान
विदेशी निवेशकों की तरफ से बिकवाली
बॉन्ड यील्ड में कमी

फार्मा कंपनियों के शेयर में तेजी

शेयर बाजार में लगातार हो रही गिरावट के बावजूद फार्मा कंपनियों के शेयर में काफी तेजी आई है, इस वक्त बाजार में डॉ. रेड्डीज सवा प्रतिशत की तेजी के साथ ट्रेंड कर रहा है। सिप्ला और सनफार्मा में भी काफी तेजी देखी जा रही है, जो बाजार के लिए एक अच्छा संदेश है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -