Homeमनी DNPTop Equity Fund: 5000 रुपये का निवेश देगा 1 करोड़ का रिटर्न,...

Top Equity Fund: 5000 रुपये का निवेश देगा 1 करोड़ का रिटर्न, ये स्कीम निवेश के लिए है बेस्ट

Top Equity Fund: आज के समय में बढ़ती महंगाई के बीच निवेश करना काफी जरूरी हो गया है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि वह एकसाथ कई स्रोतों से कमाई करें। इस कड़ी में कई लोगों ने निवेश के कई छोटे विकल्पों को आजमाया है। ऐसे में आज के समय में बिना अधिक जोखिम उठाए अच्छा रिटर्न पाना काफी मुश्किल है। ऐसे में अगर आप एक अच्छे निवेश की तलाश कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि इक्विटी में निवेश करके अच्छा रिटर्न ले सकते हैं।

निवेश के लिए बेहतर है इक्विटी (Equity)

काफी लोग निवेश के लिए छोटी बचत योजनाओं में निवेश करते हैं, जो आमतौर पर कम जोखिम के साथ कम रिटर्न देती है। ऐसे में कम समय में अधिक मुनाफा कमाने के लिए हाई रिस्क लेना पड़ता है। ऐसे में अगर आप थोड़ा जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं तो आप इक्विटी में निवेश कर सकते हैं। इक्विटी में निवेश करना काफी लाभदायक साबित हो सकता है, क्योंकि इसमें हाई रिस्क में मोटा रिटर्न मिलता है। म्‍यूचुअल फंड में निवेश सीधे इक्विटी की तुलना में काफी हद तक सुरक्षित है। ऐसे में आज के वक्त में इक्विटी की कई ऐसी स्कीम हैं,जो अच्छा रिटर्न दे रही है।

Also Read: Amazon Tablet Deal: 25 हजार से कम में खरीदें ये टॉप ब्रांड के टैबलेट, मिल रही भारी छूट

मिलेगा 1 करोड़ रुपये का रिटर्न

आपको बता दें कि म्‍यूचुअल फंड में काफी लोग निवेश करते हैं ऐसे में सिस्‍टमैटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान यानि कि एसआईपी निवेश के लिए एक बेहतर विकल्प है। इसमें आपको हर निर्धारित रकम निवेश करने का विकल्प मिलता है। इसमें निवेश की रकम को बढ़ाने का विकल्प भी मिलता है। एसआईपी में लंबी अवधि के लिए निवेश करने पर अच्छा-खासा रिटर्न मिलता है। ऐसे में कई एसआईपी स्कीम है,जो 20 साल की अवधि में 5000 रुपये के निवेश 1 करोड़ रुपये का रिटर्न दे सकता है।

HDFC Flexi Cap Fund

एचडीएफसी की इस एसआईपी स्कीम में 5000 रुपये के निवेश पर 1.20 करोड़ रुपये का फंड मिलता है। इसमें कम से कम 100 रुपये का निवेश किया जा सकता है।

Nippon India Growth Fund

निप्पोन की इस एसआईपी में 5000 रुपये के निवेश पर 1.60 करोड़ का फंड मिल सकता है। इसमें कम से कम 100 रुपये का निवेश करना होता है।

DSP Flexi Cap Fund

इसमें 5000 रुपये की मासिक एसआईपी पर आपको 1.22 करोड़ रुपये का फंड मिलता है। इसमें कम से कम 500 रुपये का निवेश करना होगा।

Franklin India Prima Fund

इस स्कीम में 5000 रुपये के निवेश पर 1.27 करोड़ का फंड मिलता है। इस स्कीम में भी कम से कम 500 रुपये का निवेश किया जा सकता है।

Sundaram Mid Cap Fund

5000 रुपये का मासिक निवेश आपके पास 1.60 करोड़ रुपये का फंड हो सकता है। इसमें कम से कम 100 रुपये का निवेश करना होता है।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -