Triveni Glass Ltd Share: 3 रुपये से कम के इस शेयर ने कराई निवेशकों की मोटी कमाई, दो साल में हुए मालामाल

Date:

Triveni Glass Ltd Share: भारत समेत दुनियाभर में आर्थिक संकट (economic crisis) का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में दुनियाभर के शेयर बाजारों (stock markets) में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में कई कारण है, जिसके चलते शेयर बाजारों में गिरावट देखी जा रही है। लेकिन इससे इतर कई शेयर ऐसे भी है जिन्होंने निवेशकों को उम्मीद से अधिक रिटर्न दिया है। ऐसे में हम बताने जा रहे कि एक ऐसे ही शेयर की, जिसमें निवेशकों को अच्छा-खासा रिटर्न मिला है।

इस शेयर में मिला बंपर रिटर्न

इस सूची में त्रिवेणी ग्लास लिमिटेड (Triveni Glass Limited Share Price) का शेयर भी शामिल है। बता दें कि बीते 27 महीने में इस स्टॉक ने बीएसई (BSE) में अपने निवेशकों को 716.73% का रिटर्न दिया है। यहां पर जानकारी के लिए बता दें कि अगर निवेशक ने इस साल की शुरुआत में एक लाख का दांव त्रिवेणी ग्लास लिमिटेड के स्टाॅक पर लगाया होगा उसका रिटर्न बढ़कर आज 2.76 लाख रुपये से अधिक हो गया होगा।

ये भी पढ़ें: Instant Loan: अलर्ट! इंस्टेंट लोन के चक्कर में कंगाल हो रहे हैं लोग, कही आप भी ये गलती तो नहीं कर रहे!

जबकि एक महीना पहले इस स्टॉक पर भरोसा जताने वाले लोगों को नुकसान उठाना पड़ा है। और उनका एक लाख रुपये घटकर 92 हजार रुपये हो गया है। ठीक इसी तरह 20 मार्च 2020 को इस स्टाॅक में एक लाख रुपये का निवेश करने वाले  का रिटर्न बढ़कर 8.18 लाख रुपये हो गया है। यानी महज 27 महीने में निवेशकों की किस्मत बदल गई।

जानिए कैसा है इस कंपनी का इतिहास

मालूम हो कि बीते एक महीने एक दौरान कंपनी के शेयर की कीमत 24.80 रुपये से घटकर 23.00 रुपये के लेवल पर आ गई है। यानी 5.65% की गिरावट इस दौरान देखने को मिली है। वहीं, इस साल के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी का यह स्टॉक 8.32 रुपये से छलांग लगाकर 23.00 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। साल 2022 में इस स्टॉक ने 181.25% की छलांग लगाई है। यहां पर इस चीज पर भी ध्यान दें कि एनएसई (NSE) में इस स्टॉक की कीमत 20 मार्च 2020 को 2.81 रुपये थी। जोकि 5 जुलाई 2022 को 23.00 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

गौरतलब है कि बीते कुछ सालों से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से काफी कोहराम मचा हुआ था। जो अभी भी सुधरा नहीं है। इसके बाद अब रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध ने दुनिया भर के बाजार में अनिश्चितता का माहौल बना रखा है। ऐसे आप काफी सोच-समझकर ही निवेश करें।

ये भी पढ़ें: Kaali Poster Row: काली पोस्टर विवाद में हुई TMC सांसद महुआ मोइत्रा की एंट्री, बोलीं- मां काली मांस खाने और शराब पीने वाली देवी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related