Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशयूपी में AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, मुफ्त बिजली, 10 लाख...

यूपी में AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, मुफ्त बिजली, 10 लाख नौकरी का किया वादा

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अलग-अलग पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इस क्रम में आम आदमी पार्टी ने भी गारंटी पत्र के नाम से अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। सिर्फ यही नहीं इस पत्र के अंदर कई सारे लुभावने वादे भी किए गए हैं। यदि बात करे वादों की तो आम आदमी पार्टी के इस गारंटी पत्र में कहा गया है कि हर महिला को 1000 रुपए प्रति माह, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, पुराने बिल माफ, बजट का 25 फ़ीसदी शिक्षा पर खर्च, प्रतिमाह 5000 बेरोजगारी भत्ता, हर साल 10 लाख नौकरी, गन्ना व अनाज भुगतान 24 घंटे के अंदर, किसानों को दी जाएगी मुफ्त बिजली और पुराने कर्ज होंगे माफ जैसे वादे शामिल हैं।

संजय सिंह ने यूपी की जनता के साथ किया एग्रीमेंट 

उत्तर प्रदेश में घोषणा पत्र जारी करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि “आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र कोई जुमला, दिखावा नहीं होता। आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र गारंटी पत्र होता है, जो वादे करेंगे वह धरती पर करके दिखाएंगे। यह हमारा यूपी की जनता के साथ एग्रीमेंट है। सरकार बनने के बाद 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। सारे पुराने बिल माफ किए जाएंगे और 24 घंटे बिजली दी जाएगी। सरकार बनने के बाद 10 लाख नौकरियां हर साल देंगे। बेरोजगारों को हर माह ₹5000 देंगे। जब तक उसकी नौकरी नहीं लग जाती। माताओं-बहनों को प्रतिमाह ₹1000 दिया जाएगा। सरकार बनने के बाद पूरे बजट का 25% शिक्षा के ऊपर हम खर्च करेंगे”

ये भी पढ़े- शोवित यूनिवर्सिटी में कुलपति ने किया झंडोत्तोलन, छात्रों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने किसानों के हित के लिए भी अलग-अलग तरह के वादे किए हैं। किसानों के संदर्भ में अपने वादे पेश करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि “किसानों के जितने भी पुराने कर्ज बकाया है माफ होंगे। किसान की फसल का दाम 24 घंटे के अंदर उसके खाते में होगा। गन्ने का दाम हर साल बढ़ाया जाएगा। गन्ने का भुगतान भी किसानों को तत्काल किया जाएगा। बुंदेलखंड और पूर्वांचल की समस्याओं का अध्ययन करके विशेष नीति बनाएंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -