Homeपॉलिटिक्सअखिलेश यादव ने PM MODI पर साधा निशाना, कहा- जनता से माफी...

अखिलेश यादव ने PM MODI पर साधा निशाना, कहा- जनता से माफी मांगे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को किसानों की जीत करार दिया है. उन्होने पीएम मोदी के माफी मांगने वाले सवाल पर भी तंज कसा और कहा कि, जनता माफ नहीं करेगी.

नए कृषि कानूनों के वापस लिए जाने के को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को किसानों की जीत करार दिया है. उन्होने पीएम मोदी के माफी मांगने वाले सवाल पर भी तंज कसा और कहा कि, जनता माफ नहीं करेगी.

अखिलेश ने क्या कहा
अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के फैसले को चुनाव से जोड़कर हमला बोला. उन्होने कहा कि, “जिस तरह से जनता सड़कों पर आ गई, हो सकता है उसकी वजह से घबराकर सरकार को ये फैसला वापस लेना पड़ा हो. चुनाव के बाद भविष्य में इस तरह के कानून नहीं लाए जाएंगे, इसका आश्वासन कौन देगा.”

किसानों को दी बधाई
सपा सुप्रीमो ने किसानों को कृषि कानून वापस लेने की बधाई दी और कहा कि, “जनता को सतर्क रहना होगा. बिना इनको हटाए किसानों के हित में फैसले नहीं होंगे इनका दिल साफ नहीं है. चुनाव बाद ये फिर से बिल लाएंगे. सरकार की नजर किसानों के हित पर नहीं, वोट पर है.इस आंदोलन के दौरान जिन किसानों की जान गई है, क्या बीजेपी उनकी जान वापस ला सकती है. क्या किसानों पर अत्याचार के लिए ये सरकार माफी मांगेगी?”

लखीमपुर खीरी का जिक्र
अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि, “जिस मंत्री पर आरोप है, उसे मंत्रिमंडल से कब निकाला जाएगा. पूरे मंत्रिमंडल को इस्तीफा देना चाहिए, सरकार को इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने इसके लिए किसानों को श्रेय दिया और साथ ही ये मांग भी कर दी कि सरकार को उन किसानों की मदद करनी चाहिए, जिनकी इस आंदोलन के दौरान जान गई है. कहां हैं वो नेता जो चैनलों पर बैठकर कानून ऐसा है, वैसा है कहते थे.”

जानिये, तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा के बाद राकेश टिकैत ने दिया क्या बयान

अब MSP पर भी चर्चा शुरू हो गई है. अखिलेश यादव ने सवाल करते हुए कहा कि, “इसे लेकर कब कानून बनेगा? उन्होंने नए कृषि कानूनों को पूंजीपतियों के पक्ष में बनाया गया कानून बताया और कहा कि सरकार मंडियों के लिए एक लाख करोड़ रुपये खर्च करने का दावा किया है. प्रधानमंत्री ये बताएं कि उन्होंने किसी एक मंडी का भी लोकार्पण किया हो.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -