Homeपॉलिटिक्सआसाम सरकार ने कर्मचारियों को नए साल पर दी विशेष छुट्टी, कहा...

आसाम सरकार ने कर्मचारियों को नए साल पर दी विशेष छुट्टी, कहा माता- पिता और ससुराल वालो के साथ बिताये समय

असम सरकार (Assam government) अपने कर्मचारियों को अगले साल जनवरी में अपने परिवार के सदस्यों के साथ पर्याप्त समय बिताने के लिए, असम कैबिनेट (Assam Cabinet) ने चार दिन के माता-पिता की छुट्टी को मंजूरी दे दी। राज्य मंत्रिमंडल ने बुधवार को फैसला किया कि मंत्रियों सहित राज्य सरकार के कर्मचारियों की 6 और 7 जनवरी यानी दो दिनों की छुट्टी होगी। यह शनिवार और रविवार यानी 8 और 9 जनवरी के साथ मिलकर चार दिन की छुट्टी हो जाएगी। जिसके दौरान कर्मचारी अपने घर जा सकता है और माता-पिता या ससुराल वालों के साथ समय बिता सकते है।

माता पिता का आशीर्वाद ले कर काम शुरू करे

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मुझे काफी खुशी होगी अगर ये सभी अधिकारी नए साल की शुरुआत में अपने माता-पिता के साथ अच्छा समय बिता कर उनका आर्शीवाद लें ताकी इसके बाद वह राज्य के लिए भी अच्छे से काम कर सकें। ”

यह भी पढ़े:- जल्द ही हुर्रियत पर केंद्र सरकार लेगी बड़ा एक्शन, UAPA के तहत लगेगा बैन

सभी उठ सकते है छुट्टी का लाभ

हालांकि, ये अवकाश किसी अन्य उद्देश्य के लिए नहीं लिया जा सकता है और दूसरी ओर वे कर्मचारी जिनके माता-पिता जीवित नहीं हैं, वे यह अवकाश नहीं ले सकते। असम के मुख्यमंत्री हिमंते बिस्वा सरमा ने कहा कि शीर्ष सिविल सेवक से लेकर चौथी कक्षा तक सभी कर्मचारी छुट्टी का लाभ उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -