Homeपॉलिटिक्सCongress President: कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष हो सकता है, ये व्यक्ति

Congress President: कांग्रेस पार्टी का अगला अध्यक्ष हो सकता है, ये व्यक्ति

Congress President: राजस्थान के मुख्यमंत्री ने फैसला लिय़ा है, कि वे राजस्थान छोड़कर राहुल गाँधी को मनाने केरल जा सकते है। हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों के साथ मीटिंग कर उन्हे बताया कि वे  राहुल गाँधी को मनाने के लिए उनसे मिलने जा रहे हैं। इस मीटिंग में अशोक गहलोत के धुर विरोधी सचिन पायलट मौजूद नही थे।

कब होगा चुनाव

17 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। इस चुनाव से पहले राहुल गाँधी की तरफ से संकेत मिल रहे हैं, कि वे इस चुनाव में हिस्सा नही लेंगे। इसी समय राहुल गाँधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान केरल में है। और अशोक गहलोत चाहते है, कि राहुल गाँधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनें। लेकिन जिस प्रकार राहुल पहले ही अध्यक्ष ना बननें का संकेत दे चुके है। उससे साफ है, कि इस दौड़ में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य कांग्रेसी नेताऔं का नाम भी सामने आ रहा है।

ये है कांग्रेस में अध्यक्ष पद के दावेदार

अशोक गहलोत के अलावा शशि थरुर, मल्लिका अर्जुन खड़गे, कमलनाथ और सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है। सोनिया गाँधी चाहती है, किसी दलित चेहरे को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाये। लेकिन राहुल चाहते है, कि मल्लिका अर्जुन खड़गे को यह जिम्मेदारी दी जाये। कांग्रेस पार्टी में कमलनाथ ने भी साफ संकेत दिये है, कि वे मध्य प्रदेश में रहकर पार्टी को मजबूत करेंगे। मध्य प्रदेश में कमलनाथ चाहते है, कि दोबारा से यहाँ कांग्रेस की सरकार बनें। इस लिए कमलनाथ मध्य प्रदेश छोड़कर नही जाना चाहते।  

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर सस्पेंस बरकरार, सचिन पायलट की दो टूक – अशोक गहलोत को छोड़ना पड़ेगा सीएम पद

 

दलित चेहरे पर दांव

सोनिया गाँधी चाहती है, कि दलित चेहरे को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाये। यदि कांग्रेस में दलित चेहरे को अध्यक्ष बनाया जाता है।  तब इस लिस्ट में सुशील कुमार शिंदे के अलावा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का भी नाम आ रहा है। सोनिया गाँधी चाहती है, महाराष्ट्र के दलित नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे कांग्रेस के अध्यक्ष बनें। मुमकिन है, कि सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी के पीछे हटने के बाद पार्टी किसी दलित नेता को ही अध्यक्ष पद पर बैठाना चाहती है।

ये भी पढे़: INDW vs ENGW: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्योता, इंडिया को लगा पहला झटका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -