Homeपॉलिटिक्सPunjab congress crisis: सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कही ये...

Punjab congress crisis: सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, कही ये बात

नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सिद्धू ने बेअदबी, ड्रग्स, शराब माफिया समेत 13 मुद्दों का जिक्र किया है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिठ्ठी लिखकर कहा है कि पंजाब सरकार से इन मुद्दों पर काम करने को कहें.

डीएनपी डेस्क: पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब कांग्रेस में एक वक्त पहले से चला आ रहा विवाद दिन प्रतिदिन सुलगता ही जा रहा है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटवाने के बाद भी राहत की सांस नहीं ली है. उन्होंने पंजाब कांग्रेस को एक नए मुकाम तक पहुंचाने की ठान ली है. ये मुकाम क्या है और इसका प्रतिफल क्या होगा? बहरहाल इसे नवजोत सिंह सिद्धू ही समझ रहे हैं. अब पंजाब को हाल ही में कांग्रेस ने नया मुख्यमंत्री दिया है. इसके बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के आलाकमान के समक्ष अन्य मुद्दों को लेकर नाराजगी जाहिर करते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला ये है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सिद्धू ने बेअदबी, ड्रग्स, शराब माफिया समेत 13 मुद्दों का जिक्र किया है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिठ्ठी लिखकर कहा है कि पंजाब सरकार से इन मुद्दों पर काम करने को कहें. इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इन 13 मुद्दों पर चर्चा के समय भी मांगा है.

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू दलितों की आवाज बनते रहे हैं. उन्होंने कहा है कि पंजाब सरकार में दलित समाज की आवाज मजबूत करने के लिए एक दलित को मुख्यमंत्री बनाया गया लेकिन इसके बावजूद राज्य में समान रूप से इन्हें जगह नहीं मिली. बता दें कि अब जाकर सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मांग की है कि चन्नी कैबिनेट में कम से एक मजहबी समाज के सदस्य को मंत्री बनाया जाए. साथ ही उन्होंने पंजाब सरकार में पिछड़े वर्ग से दो मंत्री बनाए जाने की मांग की है. बहरहाल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी चिठ्ठी से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनके मिलने के बावजूद उनकी नाराजगी अभी तक खत्म नहीं हुई है और इसीलिए अब उन्होंने नया पैंतरा अपनाया है.

राहुल से मिले सिद्धू, इस्तीफे को लेकर लिया ये फैसला

आपको बता दें कि शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद सिद्धू ने फैसला किया था कि वह पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -