Homeख़ास खबरेंMaharashtra Political Crisis: गुवाहाटी में होटल के बाहर टीएमसी का धरना, विधायकों...

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी में होटल के बाहर टीएमसी का धरना, विधायकों पर तंज कसते हुए कही ये बात

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) में ऐसी सियासी उलटबाजी हुई है कि सब भौचक्के रह गए है। महाराष्ट्र की राजानिति इस वक्त काफी मुश्किल हालात का सामना कर रही है। प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच एक के बाद एक नए सियासी मोड़ सामने आ रह है। राजनीतिक गलियारो में ऐसी भी चर्चा चल रही थी कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Chief Minister) और शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जल्द ही मुख्यमंत्री पद को छोड़ सकते है। लेकिन फिलहाल ऐसी तमाम अफवाहों को दरकिनार करते हुए सीएम उद्धव (CM Uddhav) ने एक बड़ा बयान दिया था। जिसके बाद इन सभी अटकलों पर कुछ समय के लिए विराम लग गया।

होटल के बाहर टीएमसी का धरना प्रदर्शन

ऐसे में महाराष्ट्र का राजनीतिक ड्रामा आज भी जारी है। शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे अपने साथ विधायकों को असम के गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए है। ऐसे में बताया जा रहा है कि बागी विधायकों के होटल के बाहर तृणमूल कांग्रेस टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना देना शुरु कर दिया है। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धरने के दौरान काफी हंगामा किया। तो वहीं, पुलिस ने हंगामा कर रहे टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे की अपील बेअसर, जानें- महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए क्या कहता है सीटों का समीकरण

टीएमसी ने मुख्यमंत्री को लिया आड़े हाथ

इसके बाद टीएमसी के कार्यकार्ताओं ने होटल में ठहरे हुए शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर तीखा तंज कसा। टीएमसी ने कहा कि असम भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है तो वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री इस होटल में सियासी चालें चलने में व्यस्त है। टीएमसी नेता ने आगे कहा कि ये सब उन्हें महाराष्ट्र में जाकर करना चाहिए, यहां पर राजनीति का गंदा खेल न खेले।

एकनाथ शिंदे के साथ 42 विधायक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम के गुवाहाटी में होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं। इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं। वहीं होटल में मौजूद सभी बागी विधायक पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर से भी मिलेंगे।

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच आज, गुरुवार को एनसीपी के नेता जयंत पाटिल ने एक बड़ा बयान जारी किया। पाटिल ने प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बारे में कहा कि अभी फ्लोर टेस्ट की नौबत नहीं आई है, बागी विधायक वापस लौट आएंगे।

संजय राउत ने किया बड़ा दावा

उधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि उनके संपर्क में गुवाहाटी में मौजूद 20 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना मजबूत है। संजय राउत ने दावा किया कि हमारे संपर्क में लगभग 20 विधायक हैं। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि जब वे मुंबई आएंगे तब वे इसका खुलासा करेंगे। संजय राउत ने कहा कि बाला साहेब के भक्त ED के दबाव में पार्टी छोड़ते।

वहीं, महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आज मुंबई पहुंच गई हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि प्रियंका ने इस दौरान एयरपोर्ट पर स्थानीय नेताओं से मुलाकात की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -