गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यMaharashtra Political Crisis: अजित NCP के राष्ट्रीय नेता घोषित, बैठक में शरद...

Maharashtra Political Crisis: अजित NCP के राष्ट्रीय नेता घोषित, बैठक में शरद पवार पर कसा तंज, रिटायरमेंट लेने की दी नसीहत

Date:

Related stories

Maharashtra Political Crisis: चुनाव आयोग पहुंचा NCP में टूट का मामला, दोनों गुटों ने खुद के असली होने का किया दावा

Maharashtra Political Crisis: NCP में हुई टूट का मामला अब चुनाव आयोग जा पहुंचा है। दोनों गुटों ने खुद के असली होने का दावा किया है।

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पॉलिटिकल ड्रामा जारी, बगावत करने वाले दो विधायकों का यू-टर्न, NCP में रहने का किया दावा

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में पॉलिटिकल ड्रामा फिर शुरू हो गया है। NCP से बगावत करने वाले दो विधायकों ने यू-टर्न ले किया है।

Maharashtra Political Crisis: भतीजे की बगावत के बाद सतारा में पवार का शक्ति प्रदर्शन, कहा-‘BJP को दिखाकर रहेंगे उसकी असली जगह’

Maharashtra Political Crisis: भतीजे की बगावत के बाद शरद पवार ने आज सतारा में शक्ति प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हम BJP को उसकी असली जगह दिखाकर रहेंगे।

Maharashtra Political Crisis: परिवार में कलह पर बोले शरद पवार- सब कुछ ठीक, सुप्रिया ने कहा- ‘वो मेरे भाई, हमेशा करती रहूंगी प्यार’

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामा पर NCP चीफ शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि परिवार में सब कुछ ठीक है।

Maharashtra Political Crisis: तो क्या बच गई शिंदे सरकार ? विधायकों की अयोग्यता पर SC ने कह दी ये बड़ी बात

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर लंबे इंतजार के बाद SC ने अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले से शिंदे गुट को बड़ी राहत मिली है।

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहा पॉलिटिकल ड्रामा दिनभर दिन बढ़ता ही जा रहा है। आज (5 जून, बुधवार) NCP (Nationalist Congress Party) के दोनों गुटों की मुंबई में अलग-अलग बैठक हुई। फिलहाल, अजित खेमे की बैठक खत्म हो चुकी है। जिसमें उन्हें NCP का राष्ट्रीय नेता घोषित किया गया है। बैठक खत्म होने के बाद अजित गुट के सभी NCP नेताओं को बस से एक होटल ले जाया गया।

अजित ने कार्यकर्ताओं की मेहनत को सराहा

बैठक के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 24 साल पहले इस पार्टी का जन्म हुआ था। तब हमने ये सोचा भी नहीं था की हमारी पार्टी यहां तक पहुंच जाएगी। मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि आप सब ने कड़ी मेहनत के बाद पार्टी को यहां तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि इन 24 सालों में उनके कार्यकर्ता सांसद, विधायक और मंत्री तक बन गए हैं। एक आम पार्टी का कार्यकर्ता कैसे आज राज्य चला रहा है, मुझे ये देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि हम सब एक हैं और हमें पार्टी को मजबूत करना है।

अजित ने शरद पवार पर कसा तंज

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने शरद पवार पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि मुझे सबके सामने खलनायक के रूप में दिखाया गया। लेकिन, मैने कभी कुछ नहीं कहा। मेरे मन में हमेशा उनके लिए (शरद पवार) सम्मान था और हमेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि आप हमें आशीर्वाद दें और आगे बढ़ाएं। उन्होंने शरद पवार पर तंज कसते हुए पूछा की आप 83 वर्ष के हो गए हैं, क्या आप रुकने वाले नहीं हैं ? हम प्रार्थना करेंगे कि आपकी उम्र लंबी हो। उन्होंने कहा कि BJP में 75 साल की उम्र वाले नेता भी रिटायर हो जाते हैं, लेकिन कुछ लोग ये बात समझने को तैयार नहीं हैं।

‘बर्दाश्त नहीं करेंगे पिता का अपमान’

अजित के अलावा NCP खेमे की दूसरी बैठक मुंबई के वाई बी चव्हाण सेंटर में हुई। बैठक के दौरान पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा कि 15 साल पहले, दासू वैद्य ने मेरे लिए एक कविता लिखी थी। ‘मेरे पिता सिर्फ मेरे नहीं, हम सब के हैं।” उन्होंने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि हम अपना अपमान सहन कर लेंगे, लेकिन पिता के लिए कुछ भी नहीं सुनेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई BJP के खिलाफ है। BJP अब तक की सबसे भ्रष्ट पार्टी है। उन्होंने NCP पर दावा करते हुए का कि ये पार्टी हमने बनाई थी और इस पर हमारा अधिकार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories