Homeपॉलिटिक्सइमरान खान को भाई बताने वाले बयान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू...

इमरान खान को भाई बताने वाले बयान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने दी सफाई, कहा- अमन कायम होना चाहिए

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के इमरान खान को भाई बताने वाले बयान पर सियासत शुरू हो गई है. उधर नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी के द्वारा लगातार हमला किए जाने पर जवाब देते हुए कहा है कि, भारतीय जनता पार्टी जो भी आरोप लगाना चाहे, लगा ले.

आज पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में पहुंचे. इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपना बड़ा भाई बता दिया. वहीं, कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के इमरान खान को भाई बताने वाले बयान पर सियासत शुरू हो गई है. उधर नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी के द्वारा लगातार हमला किए जाने पर जवाब देते हुए कहा है कि, भारतीय जनता पार्टी जो भी आरोप लगाना चाहे, लगा ले. मेरी न तो कोई दुकान है और ना ही रेत की खान. मेरा कुछ भी नहीं है.

बीजेपी को करारा जवाब
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, “आज ही गुरुद्वारे में नतमस्तक होकर आया हूं. पिछली बार भी यही बात की थी. मुद्दों को भटकाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए. अगर बात का बतंगड़ बनाना है तो कोई भी बना सकता है. चाहे नुसरत फतेह अली खान हो या फिर भारत के किशोर कुमार, यह सब लोग एक-दूसरे को जोड़ने वाले हैं.”

अमन की बात होनी चाहिए
सिद्धू ने भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती की बात करते हुए कहा कि, “भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच होता है तो एक दूसरे को गले लगाया जाता है. हो सकता है कि यहां से घुसपैठ भी होती हो. पंजाब में 34 महीनों के दौरान करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है और हजारों नौकरियां चली गईं. पूरी दुनिया में अमन कायम होना चाहिए. अब सारे दरवाजे और खिड़कियां खुलने चाहिए.”

व्यवपार पर देना होगा जोर
कांग्रेस नेता ने करतापुर दौरे के दौरान एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि, “दोनों देशों के दरवाजे और खिड़कियां खुलनी चाहिए. हमारे बीच व्यापार भी फिर से शुरू हो. आर्थिक खुशहाली आनी चाहिए. मैं सकारात्मक सोच वाला आदमी हूं. मुद्दों को भटकाने की कोशिश न हो. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछली बार प्यार की बस लेकर भाग गए थे तब सभी लोग खुश थे.”

यूरोप की तर्ज पर हो काम
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि, “सारा यूरोप चाहे वह हंगरी हो, इंग्लैंड हो या फ्रांस. सभी तहस-नहस हो गए. खरबों रुपये का नुकसान हुआ. देश तबाह और बर्बाद हो गए. अब यूरोप के देशों के नागरिक बेरोकटोक एक दूसरे के देश में आ जा सकते हैं. आज मैं भी एक फरियाद कर रहा हूं कि अगर पंजाब की जिंदगी बदलनी है तो अगला कदम व्यापार के रास्ते खोलना होना चाहिए.”

ये भी पढ़ें: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी,रेडी टू ईट व्यवस्था फिर से शुरू

बीजेपी ने राहुल गांधी को घेरा
नवजोत सिंह सिद्धू के श्रीकरतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने के बाद से हीं बवाल मचा हुआ है. सिद्धू ने वहां पहुंचकर एक विवादित बयान दे दिया. उस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया. उस वीडियो के बाद सिद्धू पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -