Homeपॉलिटिक्सड्रग्स रिपोर्ट को नहीं किया सार्वजनिक तो, भूख हड़ताल करेंगे नवजोत

ड्रग्स रिपोर्ट को नहीं किया सार्वजनिक तो, भूख हड़ताल करेंगे नवजोत

एक बार फिर से पंजाब के विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बीच तकरार हो सकती है। दरअसल अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चेतावनी दी है कि अगर ड्रग्स रिपोर्ट जारी नहीं की गई तो वो अपनी ही सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक रैली के दौरान कहा कि ‘पंजाब के लाखों नौजवान ड्रग्स लेकर मर गए, लाखों युवक ड्रग्स की सुई ले रहे हैं.’ उन्होंने कहा, पटियाला में एक बुजुर्ग ने उनसे कहा, सिद्धू मैं नशे की वजह से अपने पोते की हालत देखकर रोता हूं।

नवजोत करेंगे भूख हड़ताल

पंजाब (Punjab) में नशे की खपत और नशे का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर नशे और ड्रग्स से जुड़ी रिपोर्ट राज्य सरकार ने सार्वजनिक नहीं की तो वो भूख हड़ताल करेंगे।

नौजवान पीढ़ी हो रही बर्बाद

सिद्धू ने यह भी कहा, नशे की वजह से नौजवान पीढ़ी बर्बाद हो रही है और लोग राज्य छोड़कर जा रहे हैं. ऐसे में अगर लोग पंजाब छोड़कर चले जाएंगे तो खजाने में पैसा कहां से आएगा और फिर यहां बड़े अस्पताल और लड़कियों के लिए कॉलेज कहां से बनेंगे।

यह भी पढ़े :- उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने मुसलमानों और मदरसों पर दिया विवादित बयान

दूसरे नंबर पर है पंजाब

आकड़ो की बात की जाए तो दुनियाभर में नशे की वजह से तकरीबन दो लाख मौतें हर साल होती हैं और भारत में पिछले तीन सालों में ही ड्रग्स का बाजार 455 फीसदी तक बढ़ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक देश के 2.1 प्रतिशत लोग नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं, जिसमें मिजोरम पहले, पंजाब दूसरे और दिल्ली तीसरे नंबर पर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -