Homeदेश & राज्यकांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां संविधान दिवस के कार्यक्रम का करेंगी बॉयकॉट

कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां संविधान दिवस के कार्यक्रम का करेंगी बॉयकॉट

आज 26 नवंबर है। आज की तारीख को ही हमारा संविधान बनकर तैयार हुआ था। समस्त भारत में आज के दिन को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस खास दिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट के माध्यम से लोगों को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि “26 नवंबर को संविधान दिवस है। ये दिन उन लोगों को याद करने के लिए है। जिनके असाधारण प्रयासों की बदौलत हमारे संविधान का निर्माण हुआ।” पीएम मोदी के ट्वीट मात्र यहीं तक सीमित नहीं थे। उन्होंने अपने आज के प्रोटोकॉल को भी ट्वीट के माध्यम से साझा किया है। उन्होंने बताया कि “मैं दो कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। पहला कार्यक्रम सेंट्रल हॉल में 11 बजे होगा। वही दूसरा कार्यक्रम शाम साढ़े 5 बजे विज्ञान भवन में होगा।”

आज संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस के अवसर पर एक खास कार्यक्रम आयोजित होना है। परंतु इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने मना कर दिया है। जानकारी है कि कांग्रेस के साथ-साथ और भी कई विपक्षी पार्टियां इस कार्यक्रम का बॉयकॉट करने वाली है। वह सभी बीजेपी के इस कार्यक्रम से दूर रहना चाहते हैं। इस पूरे वक्तव्य का निष्कर्ष यह है कि विपक्षी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ एक नया मोर्चा खड़ा कर रही हैं।

ऑनलाइन पढ़ सकेंगे भारत का संविधान

सविधान दिवस के मौके पर प्रकाश जावेडकर ने भी ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी है कि आप लोग संविधान ऑनलाइन तरीके से भी पढ़ सकेंगे। इसके लिए उन्होंने एक वेबसाइट की जानकारी भी अपने टि्वटर अकाउंट से सांझा की है।

यदि आप भी ऑनलाइन संविधान पढ़ना चाहते हैं, तो आप इस वेबसाइट की मदद से संविधान में लिखी अनेकों बातों को पढ़कर अपने जे़हन में उतार सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -