Homeपॉलिटिक्सनीति आयोग की रिपोर्ट पर बिहार में सियासी बवाल, तेजस्वी ने सीएम...

नीति आयोग की रिपोर्ट पर बिहार में सियासी बवाल, तेजस्वी ने सीएम नीतीश को घेरा

बिहार की सियासत में नीति आयोग की एक रिपोर्ट ने तहलका मचा दिया है। इस रिपोर्ट से जहां बिहार सरकार को करारा झटका लगा है।

बिहार की सियासत में नीति आयोग की एक रिपोर्ट ने तहलका मचा दिया है। इस रिपोर्ट से जहां बिहार सरकार को करारा झटका लगा है, वहीं विपक्ष ने भी जमकर हमला बोला। नेशनल मल्टीडाइमेंशनल पॉवर इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार, अनुसार, गरीबी, न्यूट्रिशन, मैटरनल हेल्थ, स्कूल अटेंडेंस, कुकिंग फ्यूल और इलेक्ट्रिसिटी के मामले में बिहार देश में सबसे ज्यादा पिछड़ा हुआ राज्य है।

तेजस्वी यादव ने किया हमला
तेजस्वी ने हमला करते हुए ट्वीट कर लिखा, “नीतीश के 16 साल, बिहार सबसे बदहाल. नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी और खराब स्थिति है. डबल इंजन की सरकार के पास कोई तार्किक जवाब नहीं है. जब राज्यहित में तथ्य, तर्क और सच्चाई के साथ सवाल पूछता हूं तो धरा के सबसे ज्ञानी 16 वर्षीय मुख्यमंत्री भड़क जाते हैं.”

तेजस्वी यादव पर बीजेपी का प्रहार
उधर, तेजस्वी यादव के आरोपों पर जवाब देते हुए बीजेपी नेता व वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि, “तेजस्वी यादव के पास बोलने के कुछ नहीं है. सत्ता के पास आने के लिए बेताब हैं इसलिए सिर्फ आरोप लगाते हैं. बिहार में विकास का काम तेजी से चल रहा है. उनका काम सिर्फ आरोप लगाना है.”

यह भी पढ़े: सपना चौधरी के डांस का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, उनके फैंस दे रहे प्रतिक्रिया

वहीं ख़बर मिल रही है कि, नीति आयोग की रिपोर्ट से सत्ताधारी नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के नेता बेहद नाराज हैं। पार्टी के नेता राजीव रंजन सिंह ने कहा कि, “पिछले 16 सालों में बिहार में अभूतपूर्व काम हुए हैं. शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य कई क्षेत्रों में बिहार विकास किया है, लेकिन नीति आयोग के नए तालिका की रिपोर्ट में उनके आंकड़े सही नहीं हैं. बिहार में बिजली, पानी सड़क और शराबबंदी पर काम हुआ है”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -