Homeदेश & राज्यPunjabPunjab election 2022- कांग्रेस ने अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ की भूमिका...

Punjab election 2022- कांग्रेस ने अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ की भूमिका की तय, हिंदू वोटबैंक पर नज़र

उत्तर भारत के कई राज्यों में हाल-फिलहाल इलेक्शन की तैयारियां चरम पर है। इस बीच पंजाब इलेक्शन भी नजदीक आते जा रहे हैं। हालातों को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस अपनी एक नई रणनीति लेकर चुनावी संग्राम में उतर चुकी है। इस बीच पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को कुछ नए फेरबदल करते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके मुताबिक अंबिका सोनी को समन्वय समिति के अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है और सुनील जाखड़ को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि सिर्फ कांग्रेस ही पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों में नहीं जुटी है। इसके अलावा भी अन्य पार्टी चुनावी संग्राम में उतरने के लिए तैयार है। कांग्रेस ने प्रताप सिंह बाजवा की भूमिका तय कर दी है। अब बाजवा आगामी चुनावों में घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष के रूप में चुने जाएंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी सीएम की दावेदारी की रेस में भी शामिल थे। परंतु कांग्रेस ने अपनी रणनीति को मजबूत बनाने के लिए और दलित और सिख वोट को अपने पाले में डालने के लिए सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चुना और चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री का पद दे दिया। जानकारी यह भी सामने आई है कि अंबिका सोनी ने खुद ही अपना नाम मुख्यमंत्री की दौड़ से बाहर कर लिया था। उनका कहना था कि पंजाब में किसी सिक्ख को ही सीएम का पद भार संभालना चाहिए। उन्होंने अपनी राय रखते हुए कहा था कि “सिखों के नेतृत्व के लिहाज से पंजाब एकमात्र राज्य है। ऐसे में उसी वर्ग के नेता को यहां की लीडरशिप का मौका मिलना चाहिए।”

हिंदू वोट बैंक पर टिकी कांग्रेस की नजर

जब कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा अचानक इस्तीफा दे दिया गया। तब चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री के पद के लिए चुना गया था, परंतु इस बीच कहीं ना कहीं पार्टी के मन में यह चिंता थी कि कहीं हिंदू वोट बैंक आम आदमी पार्टी के पाले में ना चला जाए। जिस तरह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोगों को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं और आए दिन पंजाब दौरे पर जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस की परेशानियां दिन प्रतिदिन और बढ़ती चली गई। इस हिंदू वोट बैंक को साधने के लिए कांग्रेस ने अपने अगले मोहरों के तौर पर अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ को चुनावी रण में उतारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -