Home ख़ास खबरें Sam Pitroda के चाइनेसेस–अफ्रीकी बयान से मचा सियासी बवाल, बीजेपी नेताओं ने...

Sam Pitroda के चाइनेसेस–अफ्रीकी बयान से मचा सियासी बवाल, बीजेपी नेताओं ने दी प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Sam Pitroda: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा कि पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं, दक्षिण में अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं। वहीं अब इसपर बीजेपी नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

0
Sam Pitroda
Sam Pitroda

Sam Pitroda: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के एक बयान से सियासी बवाल मच गया है। दरअसल सैम पित्रोदा का वीडियो सामने आया है जिसके बाद से सियासत गरमा गई है। बीजेपी नेताओं ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सैम पित्रोदा पर जमकर निशाना साधा है।

Sam Pitroda ने क्या कहा?

सैम पित्रोदा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में पित्रोदा कहते हुए नजर आ रहे है कि भारत एक अत्यंत विविधता वाला देश है। जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग शायद गोरे जैसे दिखते हैं और दक्षिण के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं।

कंगना रनौत ने शेयर किया वीडियो

मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सैम पित्रोदा का वीडियो शेयर कर लिखा कि “सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु हैं। भारतीयों के लिए उनके नस्लवादी और विभाजनकारी व्यंग्य सुनें। उनकी पूरी विचारधारा बांटो और राज करो के बारे में है। साथी भारतीयों को चीनी और अफ़्रीकी कहना घृणित है। कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए”!

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा

सैम पित्रोदा के बयान पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “यह बार-बार स्पष्ट हो जाता है कि सैम पित्रोदा भारत के बारे में क्या समझते हैं। यह स्पष्ट है कि वह असफल हैं। वह देश को नहीं समझते है। वह राहुल गांधी के सलाहकार हैं। अब मैं समझ सकता हूं। राहुल गांधी बकवास क्यों करते हैं। यह हार की हताशा है, वे न तो भारत को समझते हैं और न ही इसकी विरासत को”।

भारतीय बनाम भारतीय का बंटवारा कर रहे हैं।

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला का कहना है, ”यह सैम पित्रोदा द्वारा की गई एक चौंकाने वाली, और घृणित टिप्पणी है। वह राहुल गांधी के गुरु हैं। यह राहुल गांधी का शब्द, भावना, शब्दावली और विचारधारा है। सबसे पहले, वे इस पर विभाजित हैं अब वे जाति, धर्म और भाषा के आधार पर भारतीय बनाम भारतीय का बंटवारा कर रहे हैं”।

Exit mobile version