Homeपॉलिटिक्सSinde V/S Thackeray: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की बढ़ी मुश्किलें   

Sinde V/S Thackeray: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की बढ़ी मुश्किलें   

Sinde V/S Thackeray: महाराष्ट्र में एक बार फिर से शिंदे और उद्धव गुट आमने सामने आ गये है। इस रैली का महत्व इस लिए भी बढ़ जाता है, क्योंकि शिवजी मैदान में अभी तक शिव सेना दशहरे के दिन रैली निकालती आ रही है। इसी बीच शिंदे गुट ने दशहरे पर रैली निकालने के लिए BMC से परमिशन माँगी थी।

शिवाजी मैदान की रैली का महत्व

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच तनातनी जारी है। दोनों गुट शिव सेना पर अधिकार चाहते है। इस समय इनके बीच में एक नया विवाद पैदा हो गया है। विवाद दशहरे के दिन शिवाजी मैदान में रैली निकालने को लेकर हो गया है। शिंदे गुट की तरफ से दादर सीट से विधायक सदा सर्वांकर ने BMC में इस रैली को निकालने के लिए आवेदन कर अनुमति माँगी थी। क्योंकि खासतौर पर शिव सेना दशहरे के दिन रैली निकालती आ रही थी, और शिंदे गुट को अनुमति मिलने से महाराष्ट्र की जनता में शिंदे गुट के लिए सकारात्मक मैसेज जाता।

BMC ने दी सफाई

Also Read: Rajasthan News: भारत जोड़ो यात्रा में Rahul Gandhi संग दिखेंगे CM Gehlot, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए करेंगे आग्रह

BMC ने विधायक सदा सर्वांकर के इस आवेदन को अस्वीकार कर दिया है। जिसके बाद शिंदे गुट शिवाजी मैदान में रैली नही निकाल पायेंगे। BMC ने इस पर सफाई देते हुए कहा है, कि शिव सेना के अधिकार की लड़ाई बोम्बे हाईकोर्ट में चल रही है। इस सम्बंध में ऐसा कोई भी निर्णय BMC नही ले सकती जिसकी वजह से BMC को कोर्ट का सामना करना पड सकता है।

शिंदे गुट का प्लान B

शिंदे गुट के विधायक को रैली निकालने की अनुमति नही मिली लेकिन शिंदे गुट ने इसके लिए प्लान B भी तैयार रखा हुआ है। इस शिंदे गुट नें MMRDA मैदान बुक किया हुआ है। शिंदे गुट के इस बैकअप प्लान के बाद अब शिवाजी मैदान की जगह MMRDA मैदान में रैली निकाली जायेगी।

Also Read: Electric Vehicle Sale: इलेक्ट्रिक व्हीकल अब चला सकेंगे मिलो दूर, जानें वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -