Homeराज्यउत्तराखंडUttarakhand Election: मिशन उत्तराखंड पर दिल्ली के सरकार केजरीवाल, फ्री तीर्थ यात्राओं...

Uttarakhand Election: मिशन उत्तराखंड पर दिल्ली के सरकार केजरीवाल, फ्री तीर्थ यात्राओं से लगेगा बेड़ा पार ?

उत्तर प्रदेश समेत देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 2022 में चुनावों के लिए सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है। दिल्ली की आप सरकार देवभूमि उत्तराखंड में अपनी जमीन मजबूत कर रही हैं। इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने हरिद्वार का दौरा किया और यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देवभूमि की जनता को तमाम प्रलोभन दिए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड की जनता को सुविधाएं देने की बात कर रहे हैं। हरिद्वार पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने तमाम वादे जनता से किए। इनमें वादों में सबसे ज्यादा सीएम ने यात्रा के वादों पर जोर दिया। दिल्ली की तर्ज पर सीएम ने उत्तराखंड वासियों के लिए फ्री यात्रा कराने का दावा किया। सीएम केजरीवाल ने देवभूमि के हिंदूओं के लिए अयोध्या, मुस्लिमों के लिए अजमेर शरीफ और सिखों के लिए करतापुर जाने की बात अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

ऑटो-टैक्सी वालों के साथ संवाद

हरिद्वार में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो भी किया और AAP सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल को जीताने की अपील की। हरिद्वार दौरे के दौरान सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में ऑटो-टैक्सी वालों सो भी संवाद किया और कहा कि, आम आदमी पार्टी के बैनर-पोस्टर लगाएं। अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई तो सरकार उनकी सारी समस्याओं का समाधान कर देगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने में 70 फीसदी योगदान ऑटो और टैक्सी वालों का रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने 2020 चुनाव में साफ एलान किया था कि अगर उन्होंने काम नहीं किया है तो उन्हें वोट नहीं दें। चुनाव से पहले ऐसे बोलने की हिम्मत कम लोगों में होती है। अगर एक बार उत्तराखंड के लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया तो आगे वो कभी बीजेपी या कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान डेढ़ लाख ऑटो वालों के खातों में 150 करोड़ रुपये डायरेक्ट ट्रांसफर के माध्यम से आए। पूरे देश में कोई सरकार नहीं है जिसने ऑटो टैक्सी वालों का इस तरह से ख्याल रखा हो। दिल्ली के ऑटो टैक्सी वाले उन्हें अपना भाई मानते हैं।

प्रलोभन का मिलेगा इनाम ?

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के सीएम ने बीजेपी और कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। एक स्टिंग का हवाला देते हुए सीएम केजरीवाल ने दोनों पार्टियों को आड़े हाथ लिया। जिन राज्यों में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार दौरे कर रहे हैं। सीएम केजरावील उन राज्यों की जनता के लिए लोक लुभावने दावे कर रहे हैं। हरिद्वार की जनता को भी सीएम केजरीवाल ने यात्रा का प्रलोभन दिया है। इस प्रलोभन से सीएम अरविंद केजरीवाल को देवभूमि की जनता का कितना साथ मिलता है। इसका जवाब जनता 2022 में होने वाले चुनावों में देगी।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -