Homeपॉलिटिक्सBJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी से वरुण गांधी और मेनका गांधी बाहर, मिथुन चक्रवर्ती...

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी से वरुण गांधी और मेनका गांधी बाहर, मिथुन चक्रवर्ती को मिली जगह

बीजेपी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट से पीलीभीत से वरुण गांधी और उनकी मां मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) का नाम गायब कर दिया गया है.

देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया है. हालांकि पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी और उनकी मां मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. बता दें कि, वरुण गांधी हाल के दिनों में सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ आवाज उठाते रहे हैं, लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर भी उन्होने सरकार के खिलाफ आवाज उठाई थी.

वरुण गांधी का सरकार पर निशाना
बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होने लखीमपुर हिंसा से जुड़ी एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि, “वीडियो बिल्कुल साफ है, विरोध करने वालों की हत्या कर उन्हें खामोश नहीं किया जा सकता है. बेगुनाह किसानों का खून बहाने वालों की जवाबदेही तय होनी चाहिए. इससे पहले कि किसानों के मन में सरकार के प्रति अहंकार और क्रूरता का संदेश जाए न्याय होना चाहिए.”

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की हुई घोषणा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यसमिति का ऐलान किया, जिसमें पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित 80 नेताओं को सदस्य बनाया गया है. इस कार्यसमिति में 50 विशेष आमंत्रित सदस्य और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य शामिल हैं. इसके साथ हीं मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक दल के नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री संगठन और संगठक को पदेन पद दिया गया है.

क्या है कार्यसमिति का काम
दरअसल, बीजेपी की कार्यसमिति अलग-अलग मुद्दोंपर चर्चा कर संगठन के कामकाज की रुपरेखा को तय करने का काम करती है. हालांकि पिछले काफी लंबे वक्त से बीजेपी के कार्यसमिति की बैठक नहीं हुई थी. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को मनोनित सदस्य बनाया गया है.

यह भी पढ़े- स्पाइसजेट के CMD ने AIR India की बिक्री पर दिया बयान, कहा- वापस लौट आएगा निजीकरण के बाद गौरवशाली ब्रांड

इस लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं, जिनको पहली बार कार्यसमिति में जगह मिली है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिथुन चक्रवर्ती ऐसे नाम हैं, जिनको पहली बार बीजेपी कार्यसमिति में शामिल होने का मौका मिला है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img