Homeराज्यउत्तर प्रदेशपूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर पुनः होगा यमुना एक्सप्रेस-वे...

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर पुनः होगा यमुना एक्सप्रेस-वे का नामकरण

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फैसला लिया है कि वह जल्द ही यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदल देंगे। सूत्रों की माने तो योगी सरकार यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रख सकते हैं। गौरतलब है कि पहले इस एक्सप्रेस-वे को यमुना एक्सप्रेस-वे के नाम से जाना जाता था, परंतु अब जानकारी मिल रही है कि योगी सरकार जल्द इस एक्सप्रेस-वे के नाम में फेरबदल करने वाली है। खबरों की माने तो रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इस घोषणा की जानकारी जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन के दौरान हो सकती है।

पीएम मोदी करेंगे एक्सप्रेस-वे के नए नाम का शिलान्यास?

जानकारी है पीएम मोदी 25 नवंबर को जेवर की तरफ प्रस्थान करने वाले हैं। यहां पर वह देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के भूमि पूजन के लिए आ रहे हैं। इसके साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे, तो हो सकता है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान एक्सप्रेस-वे यमुना एक्सप्रेस-वे के नए नाम को जनता के सामने रखेंगे। यह खबर मात्र सूत्रों और जानकारियों के हवाले से ही पुख्ता नहीं हुई है, बल्कि बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात को पूरी तरह पुष्ट करते हुए बताया है कि “यह फैसला इसलिए किया जा रहा है जिससे भारत के सबसे महान और लोकप्रिय नेता को उचित सम्मान दिया जा सके अटल बिहारी वाजपेयी को हर पार्टी का प्यार मिला है। हर किसी ने उन्हें पसंद किया है। ऐसे में आने वाली पीढ़ी को भी उनकी महानता के बारे में पता चलना चाहिए।”

गौरतलब है कि इस वक्त यूपी में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। इस बीच यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलना एक बड़ा दांव हो सकता है। कहीं ना कहीं भाजपा की पार्टी को पता है कि ब्राह्मण समाज उनकी पार्टी से कुछ ज्यादा खुश नहीं है और इसी बात का फायदा उठाते हुए कई विपक्षी पार्टियां लगातार ब्राह्मण समाज को अपनी और आकर्षित करने का प्रयास कर रही हैं। इस बीच बीजेपी द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलना एक निर्णायक मोड़ का काम कर सकता है।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -