Homeस्पोर्ट्स46 साल के Andrew Symonds की कार दुर्घटना में मौत, इस साल...

46 साल के Andrew Symonds की कार दुर्घटना में मौत, इस साल तीसरे क्रिकेट खिलाड़ी की हुई मौत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। एंड्रयू की शनिवार रात टाउंन्सविले में एक कार दुर्घटना के कारण मौत हुई है। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के मुताबिक साइमंड्स कार में अकेले थे। जब शनिवार देर रात उनकी कार सड़क पर उतरी तो उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई लेकिन सभी प्रयास विफल हो गए। एंड्रयू सायमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे थे। स्टीव वॉ और बाद में रिकी पोंटिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय काफी मजबूत हुआ करती थी।

एंड्रयू सायमंड्स की कार दुर्घटना के बाद पुलिस मौके ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस अब इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। एंड्रयू सायमंड्स का जन्म 9 जून 1975 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ था और वह 46 साल के थे। साइमंड्स की मौत की खबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने लिखा कि इससे सच में काफी तकलीफ हो रही है।

एंड्रयू साइमंड्स की मौत की खबर के बाद पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने भी ट्वीट कर कहा कि फील्ड पर और उससे परे हमारा खूबसूरत रिश्ता था। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर का कहना है कि यह क्रिकेट के लिए एक और दुख भरा दिन है। इस साल रोड मार्श और शेन वॉर्न के बाद ऑस्ट्रेलिया के तीसरे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी का निधन हुआ है। दोनों की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई थी। साइमंड्स की गिनती ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर में होती हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई मैच खेले।

ये भी पढ़ें Astro Tips: घर में इस पौधे को लगाने से कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी, जानिए लाभ

एंड्रयू सायमंड्स 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे। एंड्रयू साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 t20 मुकाबले खेले थे। टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088, टी20 में 337 रन दर्ज किए। तीनों फॉर्मेट में उन्होंने 165 विकेट लेकर अपना नाम बनाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -