Homeस्पोर्ट्सएबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की...

एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

मिस्टर 360 डिग्री नाम से प्रसिद्ध एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है, डिविलियर्स जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं वह अब से आईपीएल और बाकी की क्रिकेट लीग में भी हिस्सा नहीं लेंगे। एबी के इस फैसले से आरसीबी को काफी दिक्कत हो सकती है।

एबी डिविलियर्स ने ट्वीट कर कहा कि ” यह एक बेहद ही कमाल की यात्रा रही, लेकिन अब मैंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। एबी ने आगे कहा कि मैंने अपने घर के बैकयार्ड में भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया था, मैं उस वक्त से इस खेल का आनंद उठा रहा था। मैंने पूरी जिंदगी बेखौफ अंदाज के साथ क्रिकेट खेला है लेकिन अब मैं 37 साल का हो गया हूं अब मेरे अंदर वह चमक नहीं है जो कभी हुआ करती थी।”

एबी ने आगे कहा कि यह खेल हमेशा से मेरे करीब रहा है, यह हमेशा मेरे प्रति दयालु रहा है। मैंने प्रोटियाज, टाइटंस या आरसीबी जिसके लिए भी खेला हो इस खेल ने मुझे अविस्मरणीय अवसर प्रदान किए। क्रिकेट का मैं पूरी जिंदगी आभारी रहूंगा। मैं हर उस व्यक्ति का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मेरे क्रिकेट करियर में साथ दिया।

एबी ने आगे लिखा कि- मुझे दक्षिण अफ्रीका में, भारत में और जहां भी मैंने क्रिकेट खेला है, वहां मिले समर्थन से मैं अभिभूत हूं।लेकिन यह भी सच है कि मेरे परिवार के सपोर्ट के बिना शायद में यहां तक कभी भी नहीं पहुंच पाता। अब मैं अपने जीवन के अगले अध्याय को आरंभ करने जा रहा हूं अब मैं असल में अपने परिवार को पहले स्थान पर रख पाऊंगा।

The flame no longer burns 'so brightly' for AB de Villiers | Ipl – Gulf News

एबी डिविलियर्स सालों से आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते आए हैं, वह आईपीएल के सबसे आक्रमक बल्लेबाजों में से एक थे। एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में कुल 184 मैच खेले हैं , जहां उन्होंने तीन शतक और 40 अर्धशतक की मदद से 5162 रन बनाए हैं। वह आईपीएल में आरसीबी के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके है, आरसीबी को एबी की कमी हमेशा खलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -