Ajit Agarkar: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज कर सकते हैं राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए आवेदन

Ajit Agarkar: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नए मुख्य चयनकर्ता की तलाश शुरू कर दी है और साथ ही नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। बीसीसीआई ने चार सदस्यीय चयन समिति को निकाल दिया, जिसका नेतृत्व चेतन शर्मा कर रहे थे। चयन समिति में हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती भी थे। कुछ को 2020 में नियुक्त किया गया था, जबकि अन्य को 2021 में नियुक्त किया गया था। एक वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल आम तौर पर चार साल का होता है, लेकिन इसे बढ़ाया जा सकता है। खबरों की माने तो भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अजित अगरकर (Ajit Agarkar) अपना नाम सेलेक्टर के लिए दे सकते हैं।

राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए दे सकते हैं अपना नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर बीसीसीआई के पसंदीदा विकल्प हो सकते हैं। अजीत तीनों रूपों में अनुभवी हैं और उन्होंने आईपीएल में भी भाग लिया है। ऐसे में उनका ज्ञान और सलाह टीम चयन में काम आ सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी अजित अगरकर सेवा देते हैं और उनका युवा खिलाड़ियों के साथ भी अच्छी तरह से मेल जोल है। अजीत आगरकर अभी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच हैं। मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए उन्हें अपने वर्तमान पद से इस्तीफा देना होगा। तो वहीं पूर्व भारतीय गेंदबाज ने 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 299 विकेट, 270 लिस्ट-ए मैचों में 420 और 63 टी20 मैचों में 47 विकेट लिए।

Also Read: IND vs NZ: सूर्या के चौकों और छक्कों के बीच Tim Southee ने चालाकी से झटक ली हैट्रिक, देखें Video

नई सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन शुरू

BCCI ने शुक्रवार को नई सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन मंगाए हैं, इस बात की पुष्टि बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से की गई है। जिसमें सभी 5 सदस्यों की नियुक्ति का ऐलान किया गया है। BCCI ने प्रेस रिलीज जारी कर 28 नवंबर तक आवेदन की तारीख रखी है। BCCI ने सेलेक्शन कमेटी के आवेदन के लिए योग्यता भी तय की है जिसमें इन 3 शर्तों में से किसी एक को पूरा होने की बात कही है। बोर्ड की शर्त है की आवेदक कम से कम 7 टेस्ट या 30 फर्स्ट क्लास मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेला हो। इसके अलावा बोर्ड की शर्त है की आवदेक कम से कम 5 साल पहले क्रिकेट से संन्यास ले चुका हो।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें

Related Articles