Homeस्पोर्ट्सAsad Rauf Death: एलीट पैनल का हिस्सा रह चुके अंपायर असद रऊफ...

Asad Rauf Death: एलीट पैनल का हिस्सा रह चुके अंपायर असद रऊफ का निधन, शोक में डूबा पाकिस्तान

Asad Rauf Death: पाकिस्तान के पूर्व ICC एलीट पैनल का हिस्सा रह चुके अंपायर असद रऊफ का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। निधन का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है। पाकिस्तान के रऊफ 2000 के दशक में दुनिया के टॉप अंपायर में गिने जाते थे। इस खबर की पुष्टि उनके भाई ताहिर ने की है। उन्होंने बताया कि वह वह अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे थे, लेकिन अचानक से उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ जिसके बाद उनका निधन हो गया।

एलीट अंपायर पैनल का रहे सदस्य

आपको बता दे कि रऊफ साल 2006 से 2013 तक आईसीसी के एलीट अंपायर पैनल के सदस्य रह चुके हैं। असद रऊफ ने साल 2000 में अंपायरिंग डेब्यू किया था। उन्होंने पहली बार वनडे में अंपायर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने 231 इंटरनेशनल मुकाबलों में अंपायरिंग की है। इसमें 64 टेस्ट, 28 टी20 और 139 वनडे मुकाबले शामिल रहे।

Also Read: ITR Refund Status: अभी तक नहीं मिला ITR रिफंड तो फौरन चेक करें, ये है स्टेटस देखने का सबसे आसान तरीका

स्पॉट फिक्सिंग का लगा आरोप

IPLमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगने के बाद भी रऊफ IPL में अंपायरिंग करने की जगह मिली थी। 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। जिसके बाद उन्हें IPL के बीच में ही इंडिया छोड़ कर जाना पड़ा था। वहीं उसी साल उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी से भी हटा दिया गया था। हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोप को गलत बताया था। 2013 में IPLमें स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद सभी प्रकार की अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था।

Also Read: Supreme Court on BCCI: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला BCCI पद पर बने रहेंगे गांगुली और जय शाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -