Home स्पोर्ट्स Asian Games 2023: एशियाई गेम्स से नाम वापस ले सकते हैं ओलिंपिक...

Asian Games 2023: एशियाई गेम्स से नाम वापस ले सकते हैं ओलिंपिक मेडलिस्ट बजरंग पुनिया, बताई बड़ी वजह

Asian Games 2023: भारत के लिए ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे बड़े मंचों पर मेडल जीत चुके बजरंग पुनिया एशियन गेम्स से अपना नाम वापस ले सकते हैं।

0
Bajrang Punia may take his name out of Asian Games 2023
Bajrang Punia may take his name out of Asian Games 2023

Asian Games 2023: ओलिंपिक और कॉमनवैल्थ गेम्स में भारत के लिए मेडल जीत चुके बजरंग पुनिया आगामी एशियाई गेम्स से नाम वापस ले सकते हैं। यह खबर ऐसे समय पर सामने आ रही है जब एशियन गेम्स सर पर हैं।

क्या बजरंग पुनिया नहीं लेंगे एशियन गेम्स में हिस्सा?

हाल ही में हुए में भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण सिंह शरण के खिलाफ पहलवानों के विरोध का हिस्सा रहे बजरंग पुनिया को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही। बजरंग पुनिया भारत के ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे खेलों के सबसे बड़े मंच पर भारत के लिए कई मेडल जीत चुके हैं। अब उनको लेकर जानकारी सामने आ रही है कि वे एशियन गेम्स से अपना नाम वापस ले सकते हैं।
दरअसल, जंतर-मंतर पर हुए प्रदर्शन का हरियाणा की खाप पंचायतों ने समर्थन किया था। 7 पंचायतों ने बजरंग पुनिया का समर्थन किया था। बाद में पंचायतों ने बजरंग और विनेश के एशियन गेम्स के ट्रायल्स में छूट की मांग को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। कई पहलवानों के माता-पिता और कोच ने भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था।

खाप पंचायतों का फैसला अंतिम फैसला होगा

10 सितंबर को होने वाली खाप महापंचायत में 25 खाप पंचायतें हिस्सा लेंगी। इस बीच बजरंग पुनिया ने कहा कि “जंतर मंतर प्रदर्शन से जुड़ी सभी खाप पंचायतों और चौधरी संगठनों को एक साथ इकठ्ठा करो, जो उनका आदेश होगा मैं उसका पालन करुंगा। मैं एक बंद कमरे में फैसला नहीं करने वाला। सभी खाप पंचायतों को फैसला लेना चाहिए। हम अपनी बेटियों की लड़ाई में शामिल हैं क्योंकि हम एक कुश्ती का मुकाबला नहीं लड़ रहे, हम अपनी बेटियों के लिए लड़ रहे हैं।” आपको साथ ही यह भी बताते चलें कि 10 सितंबर होने वाली महापंचायत में बजरंग हिस्सा नहीं लेंगे। वे ट्रेनिंग के लिए किर्गिस्तान रवाना होंगे पर उन्होंने कहा है, महापंचायत जो भी फैसला करेगा वे उसका पालन करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version