- विज्ञापन -

Latest Posts

AUS vs WI: Steve Smith ने जड़ा तूफानी दोहरा शतक, अब क्रिकेट के महान बल्लेबाज के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

AUS vs WI: इंग्लैंड को एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से हराने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वेस्टइंडीज (AUS vs WI)के खिलाफ हो रहे पहले टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 598/4 रन बनाए और टीम ने अपनी पारी को डिक्लेअर घोषित किया। बात करे बल्लेबाजी की तो मैच के पहले दिन हीरो रहे मार्नस लाबुशेन ने दोहरा शतक जड़ा। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने दोहरा शतक जड़ के इतिहास रच दिया है और करियर में एक और कीर्तिमान हासिल किया है। स्मिथ ने अपनी पारी में 200 रन बनाए और नाबाद रहे।

जड़ा दोहरा शतक और की बराबरी सर डॉन ब्रैडमैन की

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है और ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया है। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आज अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ा। लेकिन उससे पहले स्मिथ ने शतक जड़कर सर डॉन ब्रैडमैन के शतकों की बराबरी कर ली है। स्मिथ ने 29 शतक जड़ने के लिए 155 परियां खेली और इस मुकाम तक पहुंचे। लेकिन सर डॉन ब्रैडमैन ने सिर्फ 52 मैचों में अपनी करियर की 29वीं शतक जड़ दिए थे।

Also Read: ENG VS PAK: प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने पूछा इंग्लिश में सवाल तो पाक टीम के तेज गेंदबाज NASEEM SHAH के छूटे पसीने, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से सबसे ज्यादा शतक

  • रिकी पोंटिंग- 41 शतक, 168 मैच
  • स्टीव वॉ- 32 शतक, 168 मैच
  • मैथ्यू हेडन- 30 शतक, 103 मैच
  • डॉन ब्रैडमैन- 29 शतक, 52 मैच
  • स्टीव स्मिथ- 29 शतक, 88 मैच

वेस्टइंडीज की टीम ने की सधी शुरुआत

वेस्टइंडीज की टीम ने भले गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन किया हो लेकिन कैरिबियन बल्लेबाजों ने 598/4 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में शानदार शुरुआत की है। वेस्टइंडीज के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आज के दिन स्टंप होने तक 74/0 बना लिए वह भी बिना किसी नुकसान के। तगेनरायन चंद्रपॉल ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 47 रन बनाए और वह अभी नाबाद हैं।

Also Read: AJIT AGARKAR के तूफानी स्पेल ने मचाई थी तबाही, जबरदस्त यॉर्कर से उड़ा दी थी कीवी बल्लेबाज की गिल्लियां, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल