शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी होंगे आमने-सामने , आयोजन...

Asia Cup 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी होंगे आमने-सामने , आयोजन स्थल को लेकर चल रहा विवाद

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और इंडियन क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच यह विवाद चल रहा है कि एशिया कप के लिए जगह क्या होनी चाहिए। इस विवाद को लेकर एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि मैच किसी न्यूट्रल जगह पर होनी चाहिए क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई सचिव का यह बयान आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर सख्त ऐतराज जताया गया। ऐतराज के बाद पीसीबी के नए अध्यक्ष नजम सेठी ने एशियाई क्रिकेट काउंसिल से अनुरोध किया था की 4 फरवरी को बहरीन में एक आपात बैठक बुलाई जाए और जल्द से जल्द इसपर फैसला लिया जाए। ऐसे में अब एशिया कप 2023 को लेकर चर्चा शुरू हो गई है,कहा जा रहा है कि एसीसी के प्रमुख जय शाह इस बैठक में जाने को तैयार हैं।

एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी आमने-सामने

एशियाई क्रिकेट परिषद ने एशिया कप 2023 के लिए साफतौर पर कहा है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी राजनीतिक कारणों से पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकते हैं ऐसे में टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर आयोजित करना होगा। आयोजन स्थल में होने वाले बदलाव को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी 4 फरवरी को आमने-सामने होगी। वहीं पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा का एशिया कप 2023 को लेकर बयान आया है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान की सरजमीं पर मैच नहीं खेलता है तो पाकिस्तान की भी टीम भविष्य में एकदिवसीय विश्व कप के लिए इंडिया नहीं जाएगी। इस बार का एशियाकप 50 ओवर के प्रारूप में होने वाला है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जय शाह ने क्रिकेट कैलेंडर को शेयर करते हुए कहा था कि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा और इसका आयोजन सितंबर में किया जाएगा।

Also Read: Sania Mirza का विजयी विदाई लेने का टूटा सपना, आखिरी ग्रैंड स्लैम फाइनल में हार के बाद कुछ इस तरह से छलका दर्द

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने साधा बीसीसीआई सचिव जय शाह पर निशाना

एशिया कप किसी और जगह पर आयोजित करना भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़े विवाद का जड़ बन सकता है क्योंकि पीसीबी के अध्यक्ष लगातार बीसीसीआई सचिव जय शाह पर निशाना साध रहे हैं। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी इस बात को लेकर काफी ज्यादा नाराज है कि जब पीसीबी को एशिया कप की मेजबानी करने का मौका मिला है तो उन्हें शेड्यूल और कैलेंडर के बारे में सूचना क्यों नहीं दी गई। हालांकि एसीसी की तरफ से इस बात का खंडन करते हुए कहा गया था कि हमनें इसकी जानकारी पीसीबी को दी थी।

Also Read: कुछ इस अंदाज में बॉलीवुड स्टार किड्स ने गणतंत्र दिवस को किया सेलिब्रेट, Sara Ali Khan ने जीता फैंस का दिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories