- विज्ञापन -

Latest Posts

BCCI President: बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं सौरव गांगुली? यह पूर्व खिलाड़ी बन सकते हैं अध्यक्ष

BCCI President: सौरव गांगुली का BCCI के साथ कार्यकाल खत्म होने वाला है। सूत्रों के अनुसार, गांगुली 18 अक्टूबर को होने वाले बीसीसीआई चुनावों में भाग नहीं लेंगे। गांगुली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के पद के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद है। कई मीडिया के अनुसार, रोजर बिन्नी बीसीसीआई के (BCCI President) अगले अध्यक्ष बनने के लिए सबसे आगे चल रहे हैं।

गांगुली नहीं लड़ रहे चुनाव

एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को मुलाकात की। इसके अतिरिक्त, अधिकारियों द्वारा यह निर्धारित किया गया था कि गांगुली कार्यालय के लिए नहीं खड़े होंगे। कथित तौर पर बैठक के दौरान गांगुली, जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन मौजूद थे। रिपोर्ट के मुताबिक, जय शाह के फिर से बीसीसीआई सचिव पद की दौड़ में शामिल होने की सबसे अधिक संभावना है।

Also Read: Women’s Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में पाक महिला टीम ने जीता 13 रनों से मैच, भारतीय महिला टीम की पहली हार

राज्य संघों ने अपने उम्मीदवारों को बीसीसीआई एजीएम (AGM) में प्रस्तावित करना शुरू कर दिया है क्योंकि 12 अक्टूबर की समय सीमा नजदीक आ रही है। आश्चर्यजनक रूप से, रोजर बिन्नी को कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने संतोष मेनन के स्थान पर आगामी चुनाव में अपने प्रतिनिधि के रूप में सेवा देने के लिए चुना है। इस बीच, अविषेक डालमिया की चुनावी सूची से अनुपस्थिति ध्यान देने योग्य है।

रिपोर्ट के अनुसार

रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने के अंत में होने वाले बीसीसीआई चुनावों से पहले, 38 राज्यों में से 35 ने अपने उम्मीदवारों को नामित किया है। जैसा कि पहले कहा गया था, नामांकन 11 और 12 अक्टूबर को जमा किए जा सकते हैं। 13 अक्टूबर को इसकी जांच की जाएगी और 14 अक्टूबर को इसे वापस ले लिया जाएगा। बीसीसीआई की एजीएम और चुनाव क्रमश: 18 अक्टूबर को होने हैं।

इस बीच, अविषेक डालमिया मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं। वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एजीएम में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) का प्रतिनिधित्व करेंगे, जिससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे संगठन के भविष्य के प्रशासन में काम नहीं करेंगे।

इन पदों पर होना है चुनाव

बीसीसीआई चुनाव के माध्यम से तीन वैकल्पिक पदों और पांच पदाधिकारियों के पदों को भरा जाएगा। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिकाओं के लिए चुनाव होते हैं। दरअसल, नामावली में सूचीबद्ध 35 प्रतिनिधियों में से आठ अलग-अलग सीटों के लिए चुने जाने के पात्र हैं।

Also Read: Travel Tips: भारत के इस प्राचीन जगह से अभी तक हैं अंजान, आज ही बनाएं ट्रिप का प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल