Homeस्पोर्ट्सBCCI सचिव जय शाह ने क्रिकेट प्रेमियों को दी खुशखबरी, UAE नहीं...

BCCI सचिव जय शाह ने क्रिकेट प्रेमियों को दी खुशखबरी, UAE नहीं भारत में ही होगा 10 टीमों वाला IPL 2022

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी दी है और खुश होने का मौका एक नहीं दो-दो हैंष सबसे बड़ी खुशखबरी तो आईपीएल के सभी मैच भारत में होंगे और दूसरी बात 2022 में 10 टीमें अपना दम दीखाएंगी यानी दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा। जय शाह ने कहा कि, हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऐसे में नए समीकरण देखना दिलचस्प होगा। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी मौजूद थे। वैसे आईपीएल 2021 के पहले चरण का आयोजन भारत में किया गया था लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे बीच में हो रोकना पड़ा और फिर बाद में सितंबर-अक्तूबर में यूएई में इसका आयोजन किया गया। इस साल धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथे आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया था। इससे पहले आईपीएल 2020 का आयोजन भी यूएई में ही किया गया था।

अगले साल 2022 से IPL लीग में आठ की जगह 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है। अहमदाबाद और लखनऊ दो नई टीमें है जो अगले सीजन से लीग का हिस्सा लेंगी। ऐसे में जय शाह ने कहा कि, वह अगले सीजन के लिए काफी उत्साहित हैं। उन्हें उम्मीद है कि फैंस के लिए 10 टीमों का अगला सीजन काफी रोमांचक होगा। भारत में टी20 मैचों की वापसी हो चुकी है। न्यूजीलैंड इस समय भारत के दौरे पर है जहां उन्हें तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो टेस्ट मैच खेलने वाली है। इन मैचों के दौरान स्टेडियम में फैंस को आने की अनुमति दी गई है। इसी के बाद से उम्मीद की जा रही थी कि अगले साल आईपीएल भी भारत में ही होगा और अब जय शाह ने इसकी पुष्टि कर दी।

धोनी का प्लान, बड़ा खुलासा

चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स के खास कार्यक्रम में जय शाह ने कहा, मुझे पता है कि आप चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक में खेलते हुए देखना चाहते हैं और ऐसा जल्दी ही होने वाला है। उन्होंने कहा, आईपीएल के 15वें सीजन का आयोजन भारत में होगा और दो नई टीमों के जुड़ने से यह पहले से और रोमांचक होगा। हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऐसे में नए समीकरण देखना दिलचस्प होगा। इसी कार्यक्रम में कप्तान धोनी ने पहले स्पष्ट किया था कि वो कम से कम एक और सत्र तक अपनी पसंदीदा पीली जर्सी पहनेंगे और प्रशंसक निश्चित रूप से उन्हें अपने पसंदीदा चेपक स्टेडियम में अपना विदाई मैच खेलते हुए देखेंगे। धोनी ने कहा, मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है। मैंने अपना अंतिम मैच रांची में खेला था। वनडे में अंतिम घरेलू मैच रांची में मेरे गृहनगर में था, इसलिये उम्मीद करता हूं कि मेरा अंतिम टी20 मैच चेन्नई में होगा। यह अगले साल होगा या फिर पांच साल के समय बाद, हम नहीं जानते।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -