Homeस्पोर्ट्सटी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, अक्षर पटेल...

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, अक्षर पटेल को रिप्लेस कर इस तेज गेंदबाज की स्क्वॉड में एंट्री

टी20 वर्ल्‍ड कप के आगाज में अब महज कुछ दिन बचे हैं। इसी बीच भारतीय टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है

टी20 वर्ल्‍ड कप के आगाज में अब महज कुछ दिन बचे हैं। इसी बीच भारतीय टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है। आईपीएल 2021 (IPL 2021) शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर को टी- 20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों टीम में शामिल किया है। बता दें कि ये शार्दुल ठाकुर की मौजूदा फॉर्म का नतीजा है जिसकी वजह से अक्षर पटेल को रिप्‍लेस कर उन्हें टीम में जगह दी गई है। दूसरी तरफ अक्षर पटेल को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया गया है।

शार्दुल ठाकुर की धमाकेदार एंट्री

शार्दुल ठाकुर ने महेंद्र सिंह धोनी के मार्गदर्शन में खेलते हुए इस आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। सीजन के मैच पर नजर डालें तो 15 मैचों में 5 रन देकर 18 विकेट झटके हैं।  इतनी ही नहीं शार्दुल ने आईपीएल करियर में 60 मैचों में 64 विकेट अपने नाम किए हैं। सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए  ठाकुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने विरोधियों को खूब परेशान किया है।

अक्षर पटेल को रिप्‍लेस कर टीम में मिली जगह

जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया को अपनी फाइनल टी20 टीम की जानकारी ICC को 15 अक्टूबर से पहले देनी थी। जाहिर है आईपीएल में हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर लगातार संशय बना दिख रहा है। मौजूदा आईपीएल के मैचों में हार्दिक गेंदबाजी करते दिखाई नहीं दिए हैं। जिसके बाद फाइनल टी20 टीम में शार्दुल ठाकुर को 15 खिलाड़ियों को स्क्वॉड में लाया गया है।बीसीसीआई ने टीम में बदलाव करने के साथ कुछ क्रिकेटर को भी अपने साथ जोड़ा है जो टीम के साथ प्रैक्टिस करते नजर आएंगे। इसमें शहबाज अहमद,आवेश खान,हर्षल पटेल और के. गौथम शामिल हैं।

यह भी पढ़े: KKR को क्वालिफायर तक पहुंचाने वाले सुनील नरेन को नहीं मिली वेस्टइंडीज की T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह

17 अक्टूबर से टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज

टी20 वर्ल्डकप के मुकाबले इस बार यूएई और ओमान में खेले जाएंगे। वहीं 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का शुभारंभ होने जा रहा है। हालांकि भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप  का आयोजन भारत में होने जा रहा था। लेकिन कोरोना संकट के चलते वर्ल्ड कप को बाहर शिफ्ट कर दिया।

टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया-विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),हार्दिक पंड्या,ईशान किशन,राहुल चाहर,रविंद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर,रविचंद्रन अश्विन,जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

रिजर्व खिलाड़ियों की सूची : अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img