Homeस्पोर्ट्सक्वालीफायर -1 में चेन्नई ने दी दिल्ली को शिकस्त, 9वी बार आईपीएल...

क्वालीफायर -1 में चेन्नई ने दी दिल्ली को शिकस्त, 9वी बार आईपीएल फाइनल में बनाई जगह

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को हुए पहले आईपीएल क्वालीफायर में दिल्ली को थमाई हार और इसी के साथ चेन्नई पहली टीम बन गई जिसने 9वी बार आईपीएल फाइनल में अपनी जगह बनाई हैं। इस हाईवोल्टेज मुकाबले का नतीजा भी हाईवोल्टेज तरीके से आया। महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने 6 गेंदों में 18 रनों की जानदार पारी खेली और बता दिया की आखिर क्यों उन्हें दुनिया का सबसे उम्मदा मैच फिनिशर कहा जाता हैं। यह वही चेन्नई की टीम हैं जो पिछले साल प्लेऑफ में जगह तक नहीं बना पाई थी लेकिन इस साल वह आईपीएल फाइनल में सबसे पहले पहुंचने वाली टीम बन गई हैं।

MS Dhoni (Photo: IPL)

लौटा दुनिया का बेस्ट फिनिशर

धोनी जो इस पूरे साल नीचे बेटिंग करने आते थे, वह इस मैच में जडेजा से पहले बैटिंग करने आए। उस वक्त सीएसके को जीत के लिए 11 गेंदों में 24 रनों की जरूरत थी, उनके जड़ेजा से पहले आने के फ़ैसले ने सब को हैरान कर दिया था लेकिन उन्होंने 6 गेंदों में 3 चौंके और एक छक्के की मदद से सीएसके को फाइनल में पहुंचा दिया।

एक बार फिर आईपीएल फाइनल में चेन्नई

चेन्नई का आईपीएल में पहुंचना अब जैसे आम लगने लगा हैं, क्युकी धोनी की यह टीम करीबन हर दूसरे साल फाइनल खेल रही होती हैं। यह कहना गलत नहीं होगा की आईपीएल में सात टीमें लड़ती हैं, ताकि वह फाइनल में चेन्नई से खेल सके। चेन्नई 9वी बार आईपीएल फाइनल में पहुंची हैं।

1.    2021- फाइनल
2.    2019- उपविजेता
3.    2018- चैम्पियन
4.    2015- उपविजेता
5.    2013- उपविजेता
6.    2012- उपविजेता
7.    2011- चैम्पियन
8.    2010- चैम्पियन
9.    2008- उपविजेता

IPL 2021, CSK vs DC Qualifier 1 Live : चेन्नई सुपर किंग्सनं 'दिल्ली'  जिंकली, महेंद्रसिंग धोनीनं अखेरच्या षटकात सुसाट कुटले - Marathi News | IPL  2021, CSK vs DC Qualifier 1 Live:

यह भी पढ़े- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, दुनिया के सबसे अमीर लोगों के एलीट क्लब में हुए शामिल

मैच का लेखा – जोखा

आपको बता दे की चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 5 विकेट खो कर 172 रन बनाए, दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ 34 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेली उनका साथ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 35 गेंदों में 51 रन बना के दिया इनके अलावा हेटम्यार ने 37 रन की अच्छी पारी खेली।

173 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई ने अपना पहला विकेट पहले ही ओवर में खो दिया, लेकिन दूसरी तरफ ऋतुराज ने विकेट संभाल के रखा और उनका साथ दिया रोबिन उथप्पा ने जिन्होंने चेन्नई के लिए अपना पहला अर्धशतक लगाया। अंत में जब ऋतुराज और उथप्पा के आउट होने के बाद मैच थोड़ा फसा उस वक्त धोनी ने आकर एक छोटी पर जानदार पारी खेली और चेन्नई को पहुंचा दिया फाइनल में।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img