CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की पीवी सिंधु का जादू बरकरार, मलेशिया की शटलर को हराकर सेमीफाइनल में मारी एंट्री

Date:

CWG 2022: पीवी सिंधु ने पहले गेम में हारने के बाद मलेशियाई शटलर के खिलाफ शानदार वापसी की और मैच को 19-21, 21-14, 21-18 से अपने नाम कर लिया।

ब्रिटेन के बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शनिवार को बैडमिंटन की महिला मुकाबले के क्वार्टर-फाइनल में भारत की दिग्गज शटलर पीवी सिंधु ने जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मलेशियाई शटलर को 19-21, 21-14, 21-18 से हराया। नेशनल एग्जीबिशन सेंटर के बैडमिंटन कोर्ट में खेलते हुए, पीवी सिंधु को पहले गेम में मलेशिया की शटलर जिन वेई गोह के खिलाफ कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। इस गेम में मलेशियाई शटलर ने बाजी अपने नाम करते हुए सिंधु को 21-19 के करीबी अंतर से हरा दिया।

बर्मिंघम 2022 में शीर्ष वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु ने मैच में जोरदार शुरुआत की, लेकिन छठी वरीयता प्राप्त गोह जिन वेई सिर्फ दो अंकों से पीछे चल रही थीं। इसके बाद गोह जिन वेई ने अपने ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमाल किया और इस गेम में पहली बार 16-15 से बढ़त हासिल की। हालांकि, बैडमिंटन रैंकिंग में विश्व की 7वें नंबर की शटलर और पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की और गोह को 21-14 से हराकर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

मलेशियाई बैडमिंटन खिलाड़ी ने दूसरे गेम में भी कई अच्छे शॉट्स लगाए और सिंधु को कांटे की टक्कर दी। हालांकि, सिंधु ने गेम को अपने नियंत्रण में बनाए रखा और मैच को तीसरे और निर्णायक गेम तक ले गईं। अंतिम गेम के दौरान भी दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। सिंधु के द्वारा 11-10 की बढ़त हासिल करने तक दोनों ही खिलाड़ी लगभग बराबरी पर चल रहे थे। इसके बाद सिंधु ने लगातार कई अंक हासिल करते हुए प्रतिद्वंदी खिलाड़ी के खिलाफ अपना वर्चस्व कायम कर लिया।

ये भी पढ़ें:  INDW vs ENGW: स्मृति मंधाना के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दिया 165 रनों का लक्ष्य, दांव पर है सोना

लेकिन गेम के रोमांच को बढ़ाते हुए मलेशियाई शटलर ने एक बार फिर वापसी की और स्कोर को 20-18 तक पहुंचा दिया। इस वक्त तक काफी देर हो चुकी थी और भारतीय शटलर ने तीसरे गेम में 21-16 से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। पीवी सिंधु का सेमीफाइनल मुकाबला सिंगापुर की चौथी वरीयता प्राप्त येओ जिया मिन के खिलाफ होगा।

भारत की महिला टीम ने 4X100 मीटर रिले के फ़ाइनल में बनाई जगह

भारत की महिला टीम ने 4X100 मीटर रिले के फ़ाइनल में प्रवेश किया। दुती चंद, हिमा दास, श्राबनी नंदा और ज्योति याराजी की चौकड़ी ने 44.45 सेकेंड के समय के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

गोल्ड के लिए नवीन, सेमीफाइनल में इंग्लैंड के रेसलर को हराया

भारतीय रेसलर नवीन सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। उन्होंने इंग्लैंड के चार्ली बाउलिंग को हराया है। अब नवीन गोल्ड के लिए मैच खेलेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related