CWG 2022:  कॉमन वेल्थ गेम्स के 7 वें दिन भारत के दो गोल्ड मेडल लगे दांव पर, जानिए पूरी डिटेल्स

Date:

CWG 2022: इंग्लैंड के बर्मिंघम मे चल रहे कॉमन वेल्थ गेम्स का आज 7 वां दिन हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के 22वें एडिशन (CWG-2022) में भारत ने अभी तक 18 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 5 गोल्ड शामिल हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने तो मेडल की सेंचुरी पूरी कर दी ह। इसके साथ ही भारत को दक्षिण अफ्रीका ने पछाड़ दिया है और भारते से एक नंबर ऊपर पहुंच गया है।

https://youtu.be/_ib9Ht_EWvg

क्या भारत को मिलेगा गोल्ड?

पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया चल रहा है तो वहीं मेडल में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड चल रहा है।भारत की अगर बात करें तो छठे स्थान से खिसक कर सीधे सातवें स्थान पर पहुंच गया है। भारत के लिए ये एक बड़ा झटका है। भारत से ऊपर छठे नंबर पर पहुंचे दक्षिण अफ्रीका के पास 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और इतने ही ब्रॉन्ज हैं।आपको बता दें,कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भारत को 5 मेडल मिले थे, लेकिन 7वें दिन सिर्फ एक ही मेडल इवेंट है। जिसेस भारत की उम्मीदें बढ़ी हुई हैं।

इन खिलाड़ियों पर टिकीं नजरें

मोहम्मद अनीस याहिया और मुरली श्रीशंकर पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में दावेदारी पेश करेंगे। अगर ये दोनों खिलाड़ी जीत जाते हैं तो भारत को दो मेडल और मिल जाएंगे। इसके अलावा चार मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में उतरेंगे। इसमें जीत हासिल करते ही सभी के मेडल पक्के हो जाएंगे। ऐसे में इन खिलाड़ियों पर सभी नजरे टिकी हुई है।

Also Read – Commonwealth Games 2022: लवप्रीत के मेडल जीतने के बाद सिद्धू मूसेवाला का एक्शन सोशल मीडिया पर वायरल

इस तरह भारत के खिलाड़ियों के लिए आज का दिन बेहद खास तो है ही इसके साथ ही फैंस की उम्मीदें पर इन खिलाड़ियो से बहुत ज्यादा है। ऐसे मे भारत आज कितने मेडल जीतता है। इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

Also Read – Azerbaijan-Armenian Conflict:अजरबैजान और आर्मेनिया ने एक दूसरे के सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना, जानें क्या है पूरा मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related