CWG 2022: 3-2 से प्रतिद्वंदी को शिकस्त देकर राज अरविंदन ने जीत की पक्की

Date:

CWG 2022: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन अभी तक जारी हैं। अब गेम्स में पारा टेबल टेनिस में राज अरविंदन ने जॉर्ज वयन्धयान को हरा दिया है। राज अरविंदर ने जॉर्ज को ग्रुप स्टेज मैच में 3-2 से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में छठे दिन भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कनाडा को 80 से शिकस्त दी थी। भारत के लिए हरमनप्रीत ने दो गोल किए।

3-2 से शिकस्त दी

इसके मैच में अमित, ललित उपाध्याय, गुरजंत और मनदीप ने एक-एक गोल किए थे। राज अरविंदन ने जॉर्ज वयन्ध्यान को मेंस सिंगल (Men’s Singles) ग्रुप स्टेज मैच में 3-2 (9-11, 11-8, 11-0, 10-12, 11-3) से शिकस्त दी। कॉमनवेल्थ गेम के पहले दिन से ही भारतीय टीम का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा हैं। बता दें कि बुधवार को भारतीय मुक्केबाज नीतू और मोहम्मद हसमुद्दीन ने क्रमशः महिलाओं को 48 किलोग्राम और पुरुषों के 57 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की थी।

Also Read: IND vs AUS: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तारीखों का किया ऐलान

नीतू को क्या विजेता घोषित

मैच में अमित रोहिदास ने एक गोल किया था। स्वर्ण पदक विजेता नीतू को क्वार्टर फाइनल के तीसरे और अंतिम राउंड में उत्तरी आयरलैंड की प्रतिद्वंदी निकोल के रिटायर होने के बाद उन को विजेता घोषित किया गया था। जिससे देश का बर्मिंघम में पहला मुक्केबाजी पदक तय हो गया।

Also read: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Somalia Terror Attack: सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

Somalia Terror Attack: अफ्रीका महाद्धीप के सोमालिया में एक...

Janmashtami: जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, मंगला आरती के दौरान हुआ हादसा

Janmashtami: कृष्ण नगरी मथुरा वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर...