Homeस्पोर्ट्सCWG 22: सेमीफइनल में महिला हॉकी टीम को 'बेईमानी' का करना पड़ा...

CWG 22: सेमीफइनल में महिला हॉकी टीम को ‘बेईमानी’ का करना पड़ा सामना, टूटा गोल्ड का सपना

CWG 22: बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला हॉकी सेमीफइनल के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे भारत को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पहले तीन क्वार्टर तक 1-0 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में वापसी की और वंदना कटारिया ने 49वें मिनट में गोल दाग स्कोर 1-1 कर दिया। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत जैसी टीम के सामने भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम को बेईमानी का सामना करना पड़ा

फुल टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। शूटआउट में भारतीय टीम को बेईमानी का सामना करना पड़ा। इससे केवल महिला हॉकी टीम को ही बल्कि पूरे भारत की गोल्ड मेडल की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, फुल टाइम का तक नतीजा ना निकलने के बाद मैच शूटआउट तक पहुंचा। वहां भारतीय कप्तान और गोलकीपर कविता पूनिया ने पहले शूट बचाया लेकिन, टाइमर ही चालु नहीं किया गया। इस मौके का फायदा उठाके ऑस्ट्रेलिया ने अगले शूट में गोल दाग दिया। इसके बाद शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 3 गोल दागे वहीं, भारतीय टीम एक गोल करने भी सफल नहीं हुई। यह देखने के बाद भारतीय फैंस में काफी आक्रोश है। फैंस अंतरराष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन (FIH/एफआईएच) पर बेईमानी करने का आरोप लगा रहे हैं।

Also Read – CWG 2022: नीरज चोपड़ा के नहीं खेलने से दुखी पाकिस्तान के अरशद नदीम ने कहा-‘नीरज मेरा भाई, खल रही है उसकी कमी’

रेफरी से भिड़ीं भारतीय कोच

शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया के पहले प्रयास को अमान्य माना गया क्योंकि नए नियम के मुताबिक 26 मीटर की दूरी से गेंद को आठ सेकेंड तक ड्रिबल करते हुए गोलकीपर तक लाना होता है और फिर अपनी स्किल से गोल दागना होता है। शूटआउट के समय टेक्निकल टीम से दो ऑफिशियल गोल पोस्ट के पास खड़े होते हैं। लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला प्रयास किया तब टाइमर चालु नहीं किया गया। इसके बाद भारतीय कोच रेफरी से जा भिड़ीं।

हार के बाद मायूस दिखी भारतीय टीम

शूटआउट में मैच हारने के बाद भारतीय टीम काफी मायूस नजर आई। भारत की कप्तान और गोलकीपर सावित पूनिया की आँखोने में आंसू दिखे। मैच ऑफिशल्स की इस निष्क्रियता से भारतीय फैंस काफी गुस्से में दिखे।

Also Read – Hardik Pandya: पोलार्ड के घर फैमिली फोटो शेयर कर हार्दिक पांड्या ने लिखा खूबसूरत कैप्शन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

- Advertisement -
Exit mobile version