Deepak Puniya: 5 साल की उम्र में ही अखाड़े में उतर गए थे दीपक, बेहद दिलचस्प है गोल्ड जीतने वाले पुनिया की कहानी

Date:

Deepak Puniya: बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। भारत एक के बाद एक मेडल जीत रहा है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आठवां दिन भारत के लिहाज से काफी खास रहा। शुक्रवार का दिन पूरी तरह भारतीय पहलवानों के नाम रहा। भारत ने शुक्रवार को कुश्ती में आधा दर्जन मेडल जीते। दीपक पूनिया ने 86 किलो केटेगरी में भारत की झोली में एक और गोल्ड डाला।

दीपक कैसे बने पहलवान

हरियाणा के झज्जर जिले के खिलाड़ी दीपक पुनिया ने स्वर्ण पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के पहलवान मोहम्मद इनाम को हराकर गोल्ड मेडल जीता। दीपक झज्जर जिले के छारा गांव के रहने वाले हैं। दीपक एक किसान परिवार से आते हैं। दीपक के पिता ने खेती करने के साथ दूध बेचकर अपने बेटे को आज इस मुकाम पर पहुंचाया है। दीपक के पिता ने बताया कि 5 साल की उम्र से ही अखाड़े में जाने लगा थे। अभी भी दीपक रोजाना चार से पांच घंटे अखाड़े में पसीना बहाते हैं। दीपक घर का बना हुआ खाना ही पसंद करते हैं। काफी समय पहले दीपक की माता का स्वर्गवास हो गया था। दीपक के पिता ने आगे कहा दीपक ओलिंपिक में मेडल जीत नहीं पाए इसका उन्हें मलाल है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि आने वाले ओलिंपिक में दीपक मेडल जरूर जीतेंगे।

Also Read – CWG 2022: अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने भारतीय महिला टीम से मांगी माफी,’घड़ी विवाद’ मामले की होगी समीक्षा

देश के लिए गोल्ड जीतने के बाद गांव वालों ने भी की तारीफ

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने के बाद दीपक के गांव वाले बेहद खुश हैं। गांव के पूर्व सरपंच जितेंद्र और अन्य ग्रामीणों ने भी खिलाड़ी दीपक पुनिया उनके पिता की मेहनत और तपस्या की तारीफ की है। दीपक के गांव वालों का कहना है कि सरकार को ग्रामीण परिवेश में इंडोर स्टेडियम और खिलाड़ियों को निखारने वाले कोच उपलब्ध करवाने चाहिए ताकि और भी अच्छे खिलाड़ी निकल कर आ सके। ग्रामीणों ने दीपक पुनिया के गांव छारा में सरकार से इंडोर स्टेडियम बनवाने की मांग की है।

Also Read – CWG 2022 Medal Tally: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच नंबर 1 की जंग, सिर्फ 9 मेडल पीछे है इंग्लैंड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related