- विज्ञापन -

Latest Posts

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक जल्द ले सकते है अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, इंस्टाग्राम पर साझा किया इमोशनल वीडियो

Dinesh Karthik: टी-20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम के निराशाजनक के बाद टीम बदलाव की ओर देख रही है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी इन दिनों इस विषय को गंभीरता से ले रहा है। टी-20 क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के रवैये पर काफी समय से सवाल उठते रहे हैं। वहीं भारत की टी-20 टीम में आयु वर्ग (Age Group) को लेकर भी सवाल उठे हैं। टी-20 विश्व कप की टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) थे। जिन्हे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में जगह मिली थी। लेकिन विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद अब उनका करियर खतरे में आ गया है। वहीं 37-वर्षीय कार्तिक के संन्यास की भी अटकलें तेज हो रही है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक इमोशनल पोस्ट साझा किया है। जिसके बाद से यह कहा जा रहा है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने संन्यास ले लिया है।

कार्तिक ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

दिनेश ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, “भारत के लिए टी-20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना मेरे लिए गर्व की बात थी। हम अपने आखिरी लक्ष्य तक पहुंचने से चूक गए। लेकिन इसने मेरे जीवन में कई यादगार पल दिए हैं, जो हमेशा मुझे खुशियां देंगे। मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के लिए प्रशंसकों #DreamsDoComeTrue का धन्यवाद। इस खूबसूरत वीडियो के साथ कार्तिक ने जो प्यारा सा संदेश अपने फैन्स से शेयर किया। उस संदेश से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का संभवत: ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें: ICC T20I Ranking 2022: आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा, कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब

विश्व कप में कार्तिक का प्रदर्शन

विश्व कप 2022 में 37-वर्षीय दिनेश कार्तिक को टीम ने फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए शामिल किया था, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे और टी20 वर्ल्ड कप के चार मैचों में सिर्फ 14 रन ही बना सके। ये विश्व कप निश्चित तौर पर दिनेश कार्तिक के लिए आखिरी विश्व कप था। इससे पहले वह 2007 टी-20 विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके है।

कार्तिक का इंटरनेशनल करियर

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। उन्होंने 26 टेस्ट में 1025 वहीं 94 वनडे मैचों में 1752 रन बनाए हैं। इसके अलावा डीके ने 60 टी-20 मैच में 686 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ेंRavindra Jadeja: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले बाहर हो सकता है यह धाकड़ प्लेयर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल