Homeस्पोर्ट्सEarthquake in Afghanistan: अपना सबकुछ गंवा चुकी मासूम की तस्वीर शेयर कर...

Earthquake in Afghanistan: अपना सबकुछ गंवा चुकी मासूम की तस्वीर शेयर कर राशिद खान ने जनता से की खास अपील

बुधवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) में भयंकर भूकंप आया। इस भूकंप (Earthquake) से अफगानिस्तान में जान-माल का बहुत नुकसान हुआ है। अफगानिस्तान में 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 1500 से अधिक लोग घायल हैं। इस भूकंप की तीव्रता 6.1 रिक्टर स्केल बताया जा रहा है। इस भूकंप की वजह से अफगानिस्तान में 3 हजार से ज्यादा कच्चे और पक्के मकानों का नुकसान हो गयी है। इस मुश्किल समय में दुनियाभर के लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी बीच अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने भी लोगों से अफगानिस्तान की जनता की मदद के लिए अपील की है।

हाल ही में राशिद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक छोटी सी बच्ची की तस्वीर शेयर की है। इस बच्ची ने भूकंप मे अपने पूरे परिवार को खो दिया है। राशिद ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, ‘यह नन्ही परी अपने परिवार की इकलौती जीवित सदस्य है। स्थानीय लोगों को भूकंप के बाद इस बच्ची के परिवार के कोई अन्य सदस्य नहीं मिला है। भूकंप के कारण कई घर गिर गए हैं और दूर दराज के इलाकों में अभी भी लोग मलबे में दबे हुए हैं। ऐसे में आप सभी से यही अपील करता हूं कि जितना हो सके लोगों की मदद कीजिए।‘ राशिद खुद भी पीड़ितों के लिए फंड जुटी रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: ‘गांव’ की 2 बेटियों का भारतीय बास्केटबॉल टीम में हुआ चयन, विदेश जाने के लिए एक दिन में बना पासपोर्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -