- विज्ञापन -

Latest Posts

ENG vs PAK: इंग्लैंड की ‘Bazball Theory’ के आगे फेल हुए पाकिस्तानी गेंदबाज, डेब्यूटांट Zahid Mahmood ने लुटाए 160 रन

ENG vs PAK: इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। वहीं टेस्ट मैच के पहले ही दिन मेहमान टीम ने ऐसी बैटिंग का नजारा पेश किया कि पाकिस्तान बोलिंग लाइन-अप की धज्जियां उड़ गई। रावलपिंडी में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन का पहाड़ जैसे स्कोर बोर्ड पर टांग दिया है। इसी के साथ इंग्लैंड टेस्ट मैच के पहले दिन 500 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है। इंग्लैंड की टीम के तरफ से चार बल्लेबाजों ने इस मैच में सैकड़ा जड़ा। वहीं एक अनचाहा रिकॉर्ड मेजबान पाकिस्तान टीम के गेंदबाज जाहिद महमूद ने भी अपने नाम किया है। इंग्लैंड ने ‘Bazball Theory’ के तहत पहले टेस्ट के पहले दिन सभी पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाने पर लिया।

पर्दापण टेस्ट में जाहिद की हुई धुनाई

17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने आई इंग्लैंड टीम ने गुरुवार को रावलपिंडी के मैदान में रन वर्षा करती दिखी। इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने मिलकर मेजबान टीम की खूब धुनाई की। पहले दिन कुल 75 ओवर फेंके गए, कम रोशनी की समस्या होने की वजह से पहले दिन 15 ओवर कम फेंके गए। वहीं पाकिस्तान के लिए इस मैच में 34-वर्षीय जाहिद महमूद अपना डेब्यू कर रहे थे। जाहिद महमूद Right-arm legbreak स्पिन गेंदबाज हैं। अंग्रेजी टीम के बल्लेबाजों ने इस गेंदबाज को निशाना बनाते हुए जमकर रन लूटे। जाहिद ने अपनी 23 ओवर की गेंदबाजी में 160 रन लुटा डाले। वहीं उनको सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया जा रहा।

ये भी पढ़ें: AUS VS WI: प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगने से बीच मैदान में ही तिलमिला उठा ये बल्लेबाज, VIDEO होश उड़ा देगा

चार बल्लेबाजों ने ठोका शतक

पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की तरफ से अभी पहले दिन ही चार बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया है। सलामी बल्लेबाज जैक क्राली (122), बेन डकैत (107), ओली पॉप (108) हैरी ब्रूक 101 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं उनके साथ कप्तान बेन स्टोक्स भी 15 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद हैं। बात करे इंग्लैंड टीम के स्कोरकार्ड की बात करे तो इंग्लैंड की टीम ने आज के दिन का खेल समाप्त होने से पहले 506 रन बना ली है और अभी इंग्लैंड के पास 6 विकेट भी बचे हैं।

क्या है इंग्लैंड की BazBall Theory?

BazBall शब्द इंग्लैंड के नए हेड कोच बने ब्रेंडन मैक्कुलम से प्रेरित है। दरअसल, जब मैक्कुलम क्रिकेट खेलते थे तो वो अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते थे। वहीं उनका निकनेम बैज था। इंग्लैंड टीम ने BazBall शब्द का इस्तेमाल अपने कोच के निकनेम और उनके खेलने के अंदाज से निकाला है। इसका सीधा मतलब यह है कि चाहे दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे, फिर भी हम लगातार रन बनाने की मानसिकता से ही खेलेंगे।

दोनों टीमें

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, अजहर अली, बाबर आजम (c), सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (wk), आगा सलमान, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद अली, जाहिद महमूद।

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (wk), जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (c), लियाम लिविंगस्टोन, विल जैक, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

ये भी पढ़ें: HARMANPREET KAUR: जब 19 वर्षीय भारतीय महिला खिलाड़ी ने की थी चारों ओर छक्कों की बारिश, मैच के बाद कराना पड़ गया था डोप टेस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल