FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के तीसरे दिन ही सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। सऊदी अरब की टीम ने मंगलवार को दोहा में खेले गए ग्रुप स्टेज के मैच में विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर पुरे वर्ल्ड को चौंका दिया है। मैच के पहले हाफ में कप्तान लियोनेस मेसी (Lionel Messi) ने शुरुआती गोल किया। जिसके बाद विपक्षी टीम ने दूसरे हाफ में दो गोलकर दागकर अर्जेंटीना को सकते में डाल दिया। वहीं इस जीत के साथ सऊदी अरब में जश्न का माहौल है और सऊदी अरब की सरकार ने जश्न मनाने के लिए आज यानि 23 नवंबर को पुरे देश में छुट्टी घोषित कर दी है।

सरकारी और निजी दफ्तरों के साथ स्कूल भी रहेगा बंद

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शानदार जीत के बाद सऊदी अरब ने पुरे देश को एक शानदार तोहफा दिया और उन्होंने सभी देशवासियों को जश्न मनाने के लिए पुरे देश में छुट्टी का एलान कर दिया है। अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार जीत के बाद सऊदी अरब देश में जश्न का माहौल है पुरे देश में हर जगह जश्न मनाया जा रहा है। सऊदी के राजा ने छुट्टी का एलान करते हुए पुरे देश में सभी सरकारी दफ्तरों के साथ निजी संस्था भी बंद रखने का आदेश दिया है और वहीं जीत के बाद सऊदी अरब में स्कूल से लेकर कॉलेज तक सभी बंद है।

Also Read: Cristiano Ronaldo: फुटबॉल जगत के महान खिलाड़ी ने छोड़ा मैनचेस्टर यूनाइटेड का साथ, क्लब ने ट्ववीट कर दी जानकारी

मैच में की शानदार वापसी

फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में सऊदी अरब की टीम ने शानदार खेल दिखाया। अरब के गोलकीपर एम.अल ओवैस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आखिरी कुछ मिनटों में कई गोल बचाए। मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना की टीम ने शुरुआती मिनट में एक गोल कर दिया तब सबको लगा की मैच अर्जेंटीना आसानी से जीत जाएगी। लेकिन मैच के दूसरे हाफ में सऊदी अरब की टीम ने वापसी करते दो गोल दागकर बढ़त बना ली। सऊदी अरब ने मैच के 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया। उनके लिए सालेह अलशेहरी ने ये गोल दागा। जिसके बाद मैच के 54वें मिनट में सलेम अल-दावसारी ने अगला गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version