- विज्ञापन -

Latest Posts

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल प्रेमियों को देख मौलवी को क्यों लगी मिर्च? फतवा जारी कर बताया ‘पागलपन’

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) की दीवानगी फुटबॉल प्रेमियों के सर चढ़कर बोल रही है। भारत के केरल में तो फैंस ने साथ में मैच देखने के लिए सारी हदें पार कर दी। हाल ही में केरल से एक खबर आई थी कि यहां फीफा विश्व कप के मैच को देखने के लिए गांव वालों ने 23 लाख का मकान खरीदा है। फुटबॉल के प्रति इस तरह का पागलपन आपने कम ही देखा होगा। वहीं केरल में इस बीच खिलाड़ियों के बड़े-बड़े कटआउट को लेकर भी बवाल मचा हुआ है। खबर है की फीफा विश्व कप की खुमारी में फैंस ने राज्य में जगह-जगह पर फुटबॉल स्टार्स लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पोट्रेट लगाए हैं। वहीं युवाओं में फीफा को लेकर इस तरह की दीवानगी का मुस्लिम संगठन ने विरोध किया है।

खुतबा समिति ने बताया गैर-इस्लामिक

केरल में इस्लामिक संगठन समस्त केरल जेम इय्याथुल खुतबा समिति (Samastha Kerala Jem Iyyathul Khutba Committee) ने फुटबॉल के प्रति इस तरह प्रेम को नाजायज बताया है। उन्होंने बताया कि रात-रात को फीफा मैच देखने के चक्कर में लोग समय पर नमाजे नहीं अदा कर रहे हैं। जिसके कारण संगठन ने लोगों को चेतावनी दी है कि नमाज किसी भी हालत में छोड़ी नहीं जानी चाहिए। खुतबा समिति ने यह भी कहा कि विश्व कप के कारण बच्चों का पढ़ाई में रूचि नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने इसे ‘गैर-इस्लामिक’ ठहराते हुए फुटबॉल खिलाड़ियों के कटआउट पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की पूजा करना, इस्लाम के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें: VIRAT KOHLI: ‘कभी नहीं भूल सकता 23 अक्टूबर की वो शाम’, कोहली ने इंस्टाग्राम के जरिए भारत-पाक मैच से जुड़ी यादें ताजा की

पुर्तगाल के झंडे लगाने पर विवाद

खुतबा समिति ने फीफा विश्वकप में हिस्सा लेने वाली टीमों के समर्थन में झंडे लगाने को भी गलत ठहराया है। उसने युवाओं से रोनाल्डो की पुर्तगाल का झंडा नहीं लगाने की अपील की है। समिति का मानना है कि इस देश (पुर्तगाल) ने कई देशों को अपना गुलाम बनाया था। वहीं नसर फैज़ी कूडाथयी ने कहा कि हमें दूसरे देशों के झंडे का सम्मान करना चाहिए, लेकिन उन्हें लहराना सही नहीं है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जहां दो वक्त की रोटी कमाने के लिए लोग संघर्ष कर रहे हैं वहीं कुछ लोग फुटबॉल खिलाड़ियों के बड़े-बड़े कटऑउट पर फिजूल पैसा खर्च कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी अरब के किंग ने हर खिलाड़ी को ROLLS ROYCE देने का किया एलान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल