Homeस्पोर्ट्सप्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पांच बार की चैम्पियन मुंबई...

प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस,

आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस जिसने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया हैं, वह इस वक्त प्लेऑफ में पहुंचने तक के लिए किसी चमत्कार की अपेक्षा कर रही हैं। मुंबई जिसने पिछले दो आईपीएल खिताब बेक टू बेक जीते वह लगातार तीसरी बार खिताब शायद न जीत पाए। मुंबई इंडियंस की क्वालीफाई करने की उम्मीद गुरुवार को कोलकाता के राजस्थान पर जीत के बाद खत्म हो गई थी।

IPL 2020: Mumbai Indians beat Delhi Capitals to win fifth title - BBC Sport

मुंबई को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी हैं तो उसे आज सनराइजर्स हैदराबाद को कम से कम 170 रनों के अधिक मार्जिन से हराना होगा, अन्यथा वह यह मैच जीत कर भी क्वालीफाई नहीं कर सकती। कोलकाता ने कल रात राजस्थान पर जो 86 रनों की जीत हासिल करी उसने उसे रनरेट में मुंबई के ऊपर पहुंचा दिया। अगर उपचारिक तौर पर देखे तो कोलकाता की प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित हो चुकी हैं।

SRH vs MI Head to Head Records, Sunrisers Hyderabad's H2H Record Against  Mumbai Indians- IPL 2021 Match 55

क्या होगा कोई चमत्कार

अभी भी मुंबई प्लेऑफ में जगह बना सकती हैं, लेकिन उसे इसके लिए चमत्कारी प्रदर्शन करना होगा जैसे 2001 में कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में हुए भारत – ऑस्ट्रेलिया टैस्ट मैच में हुआ था। शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी उस मैच को भूला हों, उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फॉलोऑन दिया था उसके बावजूद भारत ने वह मैच ऑस्ट्रेलिया से जीत लिया था।

Rohit Sharma Injury Update: The curious case of Rohit Sharma's injury; What  we know and the big questions in 13 points | Cricket News - Times of India

यह भी पढ़े-  लखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, योगी सरकार दाखिल करेगी विस्तृत रिपोर्ट

अगर मुंबई को क्वालीफाई करना हैं तो उसके लिए सब कुछ उनके पक्ष में जाना चाहिए, सबसे पहले रोहित को टॉस जीतना होगा। फिर उन्हे 2013 में पुणे वॉरियर्स और आरसीबी के बीच हुए मैच में आरसीबी की तरह बल्लेबाजी करना होगा और कम से कम 260-270 रन बनाने होगे। तभी जाकर उनके क्वालीफाई करने के चांसेस बन सकते हैं।

Full Scorecard of RCB vs Warriors 31st match 2013 - Score Report |  ESPNcricinfo.com

मुंबई जिसका सबसे उच्च स्कोर 6 विकेट पर 223 हैं, जिसे 2017 में पंजाब किंग्स के सामने लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया था। आज उन्हें इसके आगे बढ़ाना होगा। मुंबई का पहले बल्लेबाजी करते हुए बेस्ट स्कोर 7 विकेट पर 218 हैं, यह उन्होंने 2010 में दिल्ली के खिलाफ बनाया था। अगर मुंबई के गेंदबाजी की बात करे तो मुंबई के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर 66 रनों का हैं जिसे 2017 के आईपीएल में दिल्ली ने 213 रनों का पीछा करते हुए बनाया था। उस मुकाबले को मुंबई ने 146रनों से जीता था, जो रनों के हिसाब से आईपीएल इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी जीत हैं। अगर मुंबई के गेंदबाज फिर कुछ ऐसा करने में कामियाब हुए तभी मुंबई प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img