Hardik Pandya: हार्दिक के नाम दर्ज हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय

Hardik Pandya: भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। हार्दिक ने पिछले कुछ समय गेंद और बल्ले दोनों से ही भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इसी बीच हार्दिक पांड्या ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, यह इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में 500 रन और 50 विकेट लेने का है। यह रिकॉर्ड बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है क्योंकि हार्दिक यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं।

लंबे समय के बाद इंजरी से की वापसी

हार्दिक पांड्या कुछ समय पहले चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे। टाटा आईपीएल 2022 में हार्दिक ने शानदार वापसी की। सिर्फ इतने ही नहीं, उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए टीम को चैंपियन बनाने में भी गेंद और बल्ले से बड़ा योगदान दिया। उसके बाद हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में वापसी की।

Also Read – IND vs AUS: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तारीखों का किया ऐलान

शानदार रहा है हार्दिक का T20 करियर

अगर हार्दिक के अब तक T20 करियर की बात करें को उनका करियर शानदार रहा है। उन्होंने ने अब तक भारत के लिए 66 T20 मैच खेले हैं। इन 66 मैचों में पांड्या अब तक 806 रन बना चुके हैं, इसके अलावा 50 विकेट अपने नाम किए हैं। T20 क्रिकेट के अलावा वनडे और टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। आगामी T20 वर्ल्ड कप में भारत के नजरिए से हार्दिक पांड्या की भूमिका बेहद अहम होने वाली है।

Also Read – Amrit Mahotsav: क्या आईएसआई अमृत महोत्सव पर दिल्ली को बना सकता हैं निशाना? आईबी की रिपोर्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.