Homeविदेशताश के खेल ने बनाया बादशाह, 26 साल का युवक कैसे बना...

ताश के खेल ने बनाया बादशाह, 26 साल का युवक कैसे बना 25 करोड़ का मालिक ?

ताश का खेल बिगड़े हुए लोगों की निशानी बताया जाता है। लेकिन जगुआर लैंड रोवर में एक वित्तीय विश्लेषक के रूप में काम करने वाले 26 साल के जैक ओलिवर ने पोकर टूर्नामेंट यानी ताश के खेल में 2.5 मिलियन पाउंड जीत कर दुनिया को हैरान कर दिया। जैक को खेलता देखने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड भी वहां आई हुई थी और जैक का हौसलाफजाई कर रही थी। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक जैक, पोकर टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहे। जीत हासिल करने के बाद जैक ने कहा, मुझे लगता है कि मैंने काफी अच्छा खेला और यही मेरे लिए मायने रखता है।  उन्होंने आगे कहा, बेशक यह कुछ मायनों में मेरे जीवन को बदलने वाला है। ये बहुत सारा पैसा है। लेकिन मेरे लिए ये सब कुछ नहीं है।

जैक को पोकर टूर्नामेंट से प्यार

ताश के खेल को जुआ कहा जाता है और जो इसका शौकिन होता है उसे जुआरी कहते हैं। लेकिन जैक बताते हैं कि, मैं इस गेम से प्यार करता हूं, इसलिए इसे खेलता हूं और आगे भी पोकर खेलना जारी रखूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं आने वाले साल में और भी ज्यादा पोकर खेलूंगा। बता दें, इंग्लैंड में हर्टफोर्डशायर के सेंट एल्बंस के रहने वाले जैक को यूनिवर्सिटी में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई के दौरान इस खेल से प्यार हो गया था। पिछले पांच साल में उनकी कुल पोकर आय 87,000 पाउंड थी। इसमें शीर्ष पुरस्कार 20,000 पाउंड का था। इस पोकर टूर्नामेंट में 6,650 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

कैसे खलते हैं पोकर टूर्नामेंट

इस टूर्नामेंट में, सभी खिलाड़ियों को गेम शुरू करने के लिए समान संख्या में चिप्स दिए जाते हैं। जैक 77,300,000 चिप्स के साथ अंतिम तीन में प्रवेश करने में सफल रहे लेकिन अमेरिकी मूल के जॉर्ज होम्स ने उन्हें बाहर कर दिया। होम्स को जर्मनी के 31 साल के कोरे एल्डेमिर ने बाहर कर दिया। इस तरह कोरे एल्डेमिर इस गेम में प्रथम आए जिसके लिए उन्हें 6 मिलियन पाउंड का इनाम मिला। जॉर्ज होम्स दूसरे स्थान पर रहे और जैक तीसरे स्थान पर।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -