- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC T20I Ranking 2022: आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा, कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब

ICC T20I Ranking 2022: आईसीसी टी20 इंटरनेशनल 2022 (ICC T20I Ranking 2022) क्रिकेट की ताजा रैंकिंग में इन दिनों भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का दबदबा देखने को मिल रहा है। वह पिछले कुछ हफ्तों से लगातार नम्बर वन के स्थान पर विराजमान है। वहीं इस बीच न्यूजीलैंड दौरे में 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में सूर्या के बल्ले की धाक सभी ने देखी। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्या के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप 10 की लिस्ट में नहीं है। वहीं करियर की इस बेहतरीन फॉर्म में सुर्या पूर्व कप्तान विराट कोहली की टी-20 इंटरनेशनल की करियर बेस्ट रैंकिंग पॉइंट से भी मात्र 2 पॉइंट पीछे है। किंग कोहली की करियर बेस्ट रैंकिंग पॉइंट 897 है वहीं सूर्या की रैंकिंग पॉइंट 895 है।

कोहली के रिकॉर्ड पर सूर्या की नजर

न्यूजीलैंड सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव की आईसीसी रैंकिंग पॉइंट में बड़ी उछाल देखने को मिली है। टी-20 सीरीज से पहले जहां उनकी रैंकिंग पॉइंट 859 थी वहीं सीरीज खत्म होने तक वो बढ़कर 895 हो गयी है। इसके अलावा आईसीसी टी20 रैंकिंग मेें पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी दूसरे नंबर पर हैं पर वे अब सूर्या की रैंकिंग पॉइंट से लगभग 54 पॉइंट पीछे चल रहे हैं। भारत की और से टी-20 क्रिकेट में बेस्ट रैंकिंग पॉइंट वाले खिलाड़ी पुर्व कप्तान विराट कोहली है। कोहली के नाम 897 पॉइंट्स दर्ज हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव कोहली के शानदार रिकॉर्ड को तोड़ने से केवल 2 पॉइंट दूर हैं।

ये भी पढ़ेंRavindra Jadeja: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले बाहर हो सकता है यह धाकड़ प्लेयर

पाकिस्तान को लगा है तगड़ा झटका

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी टी20 रैंकिंग मेें भारी नुकसान हुआ है, कप्तान बाबर आजम अब नंबर चार पर खिसक गए हैं, उनके 778 पॉइंट हैं। वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कनवे इस सूची में तीसरे पायदान पर हैं उनके नाम 788 पॉइंट हैं। वहीं 748 रैंकिंग पॉइंट के साथ 5वें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम हैं तो 719 पॉइंट के साथ छठे नंबर पर डेविड मलान हैं।

ये भी पढ़ें:  Martin Guptill: न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने तोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अपना नाता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल