शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 के 15 सदस्यीय दल का...

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 के 15 सदस्यीय दल का हुआ ऐलान, नए कप्तान के साथ उतरेगी टीम

Date:

Related stories

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

ICC World Cup 2023: इस साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेला जाने वाला है। भारतीय सरजमीं पर यह टूर्नामेंट 2011 यानी 12 साल के बाद होने वाला है। इस बार भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने वाले है। भारत का पिछले कुछ सालो से आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में खिताब नहीं जीत सकी है। वहीं ऐसे हिटमैन की अगुवाई में टीम इंडिया जीत के जुनून को बरकरार रखने के लिए मैदान पर उतरने वाली है। लेकिन, इससे पहले 2023 विश्व की तेयारियो के बीच 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है।

क्वालीफायर मुकाबलो में भिडेंगी ये टीम

इसा साल वेस्टइंडीज और श्रीलंकाई टीम आईसीसी के इस महाटूर्नामेंट में क्वालीफाई नहीं कर सकी है। जिसके चलते हुए उन्हें जिम्बाब्वे में क्वालीफाई मुकाबले खेलने होंगे। जिसका पहला मुकाबला 15 जून को होने वाला है। इस मुकाबले के शुरू होने से पहले सयुंक्त राष्ट्र अमेरिका की टीम ने अपनी 15 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है। क्वालीफायर में 10 टीमे खेलने वाली है। जिसे सभी टीम को 2 ग्रुप में बांटा गया है। पहले ए ग्रुप में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए हैं। जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें को रखा गया है।

यह भी पढ़ें : Ghaziabad News: पैसिफिक मॉल में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस ने रेड के दौरान 61 युवतियां पकड़ी, 39 लड़के भी हिरासत में

मोनंक पटेल की कप्तानी में खेलेगी टीम

मोनंक पटेल की कप्तानी में यूएसए ने साल 2023 के क्वालीफायर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। यह टूर्नामेंट नामीबिया में खेला गया था। जिसमें टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, इस बार विश्व कप 2023 में वहीं 14 खिलाड़ी रखे गए है। जिन्होंने नामीबिया में जीत दिलाई थी। वहीं 15 वे खिलाड़ी के तौर पर केवल एक ही बदलाव किया गया है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज अभिषक पाराडकर को टीम में शामिल किया गया है।

यूएसए की 15 सदस्यीय दल

मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), आरोन जोन्स (उपकप्तान), शायन जहांगीर (विकेटकीपर), नोस्तुश केंजीगे, अली खान, सुशांत मोदानी, साई मुक्कमल्ला, सौरभ नेत्रवालकर, अभिषेक पाराडकर, निसर्ग पटेल, काइल फिलिप, उस्मान रफीक, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, स्टीवन टेलर

ये भी पढ़ें: Vande Bharat Express: उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत की सौगात, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी, यहां देखें ट्रेन का शेड्यूल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories