HomeविडियोInd vs Aus 1st T20I 2022: बीच मैच में रोहित शर्मा ने...

Ind vs Aus 1st T20I 2022: बीच मैच में रोहित शर्मा ने पकड़ा दिनेश कार्तिक का गला, देखें वायरल वीडियो

Ind vs Aus 1st T20I 2022: भारत ने मंगलवार को विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में टी20 विश्व कप के लिए अपनी अंतिम तैयारियों की शुरुआत करते ही दांव पर लगा दी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया द्वारा निर्धारित एक कठिन टारगेट का पीछा करने के लिए कहा गया, ऑस्ट्रेलिया ने एक प्रभावशाली शुरुआत की जिसमें अस्थायी सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन एक आक्रामक की भूमिका निभा रहे थे। ओपनिंग पावरप्ले में कप्तान आरोन फिंच को खोने के बाद, प्रीमियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग रन चेज़ के दौरान ग्रीन के साथ सेना में शामिल हो गए।

रोहित ने पकड़ा कार्तिक का गला

हालांकि स्मिथ ठीक-ठाक टच में दिख रहे थे, लेकिन उमेश यादव ने स्टार बल्लेबाज को उनके ट्रैक में रोक दिया, जिन्होंने 12 वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बेहतर बनाया। दिलचस्प बात यह है कि तेज गेंदबाज उमेश ने एक और सफल निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) कॉल के बाद ग्लेन मैक्सवेल को हटाकर उसी ओवर में अपनी दूसरी स्ट्राइक के साथ ऑस्ट्रेलिया को झटका दिया। समीक्षा का विकल्प चुनने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित को दिनेश कार्तिक की गर्दन को चंचल तरीके से पकड़ते हुए देखा गया।

Also Read: Rohit Sharma: मैच के बाद हार पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा, बताया इस वजह से हार मिली

रोहित ने अपने लंबे समय के साथी और अच्छे दोस्त का मज़ाक उड़ाया, जब सीनियर ग्लवमैन ने किसी तरह समीक्षा के लिए अपील नहीं की। रोहित की प्रफुल्लित करने वाली ऑन-फील्ड हरकतें जल्द ही शहर में चर्चा का विषय बन गईं। मैक्सवेल के आउट होने के बजाय, डीके के प्रति रोहित का आक्रामक इशारा सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और अनुयायियों के बीच एक त्वरित हिट बन गया।

चार विकेट से हारा भारत

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों को लक्ष्य दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर अंतिम ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन हार्दिक पांड्या ने 30 बॉल खेलकर 71 रनों को नाबाद पारी खेली।

वहीं सूर्याकुमार ने 46 रन, केएल राहुल ने 55 और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। साथ ही विराट कोहली 2 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरॉन ग्रीन 30 गेंदों में 61 रन बनाए। वहीं स्टीव स्मिथ 35 रन, एरोन फिंच 22 रन बनाए। साथ ही, मैथ्यू वैड ने जबरदस्त खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

Also Read: Madhya Pradesh: लंपी वायरस से रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक, पशुओं को लगाया जाएगा मुफ्त टीका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -