Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच...

IND vs AUS: कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए कप्तान Pat Cummins, यह धाकड़ खिलाड़ी करेगा अब कप्तानी

0
IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया टीम की हालत मैदान के अंदर और मैदान के बाहर दोनों जगह ही खराब चल रही है। इस बीच कंगारू टीम को एक और बड़ा झटका लगा और कप्तान और बेहतरीन गेंदबाज पैट कम्मिंस (Pat Cummins) तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के मैदान पर खेला जाना है। वहीं, अब कंगारू टीम की कमान दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) संभालेंगे। स्टीव स्मिथ टीम के उपकप्तान हैं जिसके चलते उनको टीम का अब कप्तान बनाया गया।

पैट कम्मिंस हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया इस समय चार टेस्ट मैच की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और टीम से एक के बाद एक खिलाड़ी बाहर होते जा रहे हैं। हालांकि, कम्मिंस चोट के चलते टीम से बाहर नहीं हुए हैं। दूसरे टेस्ट मैच के समाप्त होते ही कम्मिंस ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए। कम्मिंस के परिवार को कोई बीमार चल रहा है जिसकी वजह से वह टीम के साथ आखिरी और चौथे टेस्ट मैच से पहले जुड़ेंगे। लेकिन उम्मीद जताई जा रही थी कि कम्मिंस तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और शुक्रवार को खबर आई की वह तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

Also Read: वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के वो बड़े कारण जिन्होंने डूबो दी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नैया

स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी

तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान पैट कम्मिंस की गैरमौजुदगी में कंगारू टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ टीम की कमान संभालेंगे। स्टीव स्मिथ पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान रह चुके हैं। लेकिन बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद उनपर से कप्तानी का बैन लगा दिया गया था। जिसके बाद से वह अब ऑस्ट्रेलिया टीम के उपकप्तान हैं और वह तीसरे टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं, तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद कम्मिंस ने कहा कि, ‘मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है।’ “मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। आपकी समझ के लिए धन्यवाद।”

Also Read: IND vs AUS: कप्तान Rohit Sharma की फिटनेस पर जमकर बरसे Kapil Dev, कहा- ‘उनको शर्म आनी चाहिए’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version